कोलारस विधायक के नेतृत्व में रघुवंशी समाज ने सीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, OBC में शामिल होने की मांग की

शिवपुरी, मोनू प्रधान। शिवपुरी (Shivpuri) में कोलारस के रघुवंशी समाज (Raghuvanshi Samaj) ने बुधवार को समाज के प्रदेश अध्यक्ष एवं कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी (MLA Virendra Raghuvanshi) के नेतृत्व में एसडीएम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में खुद के समाज को पिछड़ा वर्ग (Other Backward Class ) सूची में शामिल करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें…भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र तिवारी से पुलिसकर्मियों ने की अभद्रता, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि प्रदेश के ग्वालियर संभाग के जिलों सहित प्रदेश के तमाम जिलों में हमारा समाज की साक्षरता दर बेहद नगण्य है। शासकीय सेवाओं, अकादमिक एवं तकनीकी सेवाओं में भी हमारी संख्या बेहद कम है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी हमारा प्रतिनिधित्व बहुत न्यून है। आय के साधन के नाम पर समाज के लोग सीमांत किसान है। इस वजह से हमें पिछड़ा वर्ग की सूची में दर्ज किया जाए। ज्ञापन में प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के समय राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा समाज को पिछड़ा वर्ग सूची में दर्ज करने की अनुशंसा का उल्लेख भी किया गया है।

https://vimeo.com/600395335