Shivpuri : टोल प्लाजा पर खड़े ट्रक में लगी भीषण आग, 10 लाख का सामान जलकर खाक

शिवपुरी, मोनू प्रधान। शिवपुरी-कोलारस (Shivpuri-Kolaras) के पूरनखेड़ी स्थित टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर आज दोपहर 2:30 बजे के लगभग टोल टैक्स देने के लिए लाइन में खड़े ट्रक (Truck) में अचानक शार्ट सर्किट ( Short Circuit) होने से आग (Fire) लग गई। ट्रक में आग लगते ही टोल प्लाजा पर भगदड़ की स्थिति बन गई। बताया जा रहा है कि ट्रक में करीब आधे घंटे तक आग लगती रही। आधे घंटे बाद कोलारस से फायर बिग्रेड (Fire Brigade) पहुंची, तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। इस आगजनी में टोल प्लाजा के दो स्कैनर, दो सेंसर पोल, एक राउटर कंप्यूटर आदि मशीनरी आग की चपेट में आ गई, आगजनी में करीब 10 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें… जबलपुर पुलिस लाइन में शस्त्र और वाहन पूजन, आईजी ने कहा कि कभी शस्त्र न निकालने पड़े, यहीं है मां भवानी से प्रार्थना

भोपाल से धागा लेकर दिल्ली जा रहा था ट्रक
जानकरी के अनुसार जिस ट्रक में अचानक आग लगी उस ट्रक में धागा भरा हुआ था। ट्रक चालक के अनुसार वह भोपाल से धागा लेकर दिल्ली जा रहा था। जब वह टोल प्लाजा पर टोल देने रुका तो अचानक सीट के पीछे से आग उठती दिखी, ड्राइवर ने आग को बुझाने का प्रयास किया परंतु बुझने की वजाय और भड़क गई। देखते ही देखते केबिन आग की चपेट आ गया और टोल प्लाजा पर भगदड़ की स्थिति बन गई। तत्काल फायर बिग्रेड को कॉल किया गया, जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग को काबू किया। अगर आग भड़क जाती तो टोल प्लाजा को भी आग की चपेट में ले सकती थी क्योंकि ट्रक में धागा भरा था जो तेजी से आग पकड़ जाता।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur