Shivpuri News : प्रशासन ने अवैध रेत माफियाओं पर की बड़ी कार्रवाई, 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली किए जब्त

कोलारस थाने पर फिलहाल जब्त कर रखवाया गया है। जिनके ऊपर मामला दर्ज किए जाएंगे।

shivpuri news

Shivpuri News : मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ प्रशासनिक अधिकारी भी रेत माफियाओं पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई को अंजाम दे रहें हैं। आज कोलारस विधानसभा के सिंथ नदी के तीन घाटों से तहसीलदार और नायाब तहसीलदार अलग-अलग क्षेत्रो में कार्रवाई करते हुए अवैध रेत से भरे हुए पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है।

क्या है पूरा मामला

बदरवास तहसीलदार ने अवैध रेत खिलाफ कार्रवाई करते हुए सिंध नदी के सड़ घाट और घुरवार घाट से अवैध रूप से रेत भरकर ला रहे दो रेत से भरे ट्रेक्टर ट्रॉली को पकड़ा हैं। जिन्हें फिलहाल बदरवास थाने में रखवाया गया है। पकड़े गए दोनों रेत से भरे ट्रैक्टर-टोली का प्रकरण बनाकर माइनिंग विभाग को भेजा गया। वहीं एक अलग कार्रवाई करते हुए कोलारस तहसील के नायब तहसीलदार ने साखनौर गांव के सिंध नदी के घाट से अवैध रेत का परिवहन करते एक साथ अवैध रेत से भरे तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा है। जिन्हें कोलारस थाने पर फिलहाल जब्त कर रखवाया गया है। जिनके ऊपर मामला दर्ज किए जाएंगे।

ज्ञातव्य है कि लोकसभा चुनाव में लागू आचार संहिता के चलते रेत माफिया प्रशासन की सख्ती को देख थोड़े ठंडे पड़ गए थे। हालांकि, अब मतदान के बाद करैरा और कोलारस में रेत माफिया एक फिर सक्रिय हो चुके हैं।

शिवपुरी से शिवम पांडेय की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News