Shivpuri News: आबकारी टीम की कार्रवाई, 5 लीटर हाथ भट्टी मदिरा के साथ 3 महिला गिरफ्तार

एक हजार किलो गुड़ लहान को मौके से नष्ट किया गया। साथ ही 5 लीटर हाथ भट्टी मदिरा जब्त की गई। जिसकी कुल अनुमानित कीमत 60 हजार रुपए बताई जा रही है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। मध्य प्रदेश (MP) में बढ़ते जहरीली शराब (poisonous alcohol) कांड के बाद से प्रशासन और आबकारी विभाग (Excise Department) दोनों ही सतर्क नजर आ रहे है। और उसी के चलते प्रदेश के शिवपुरी जिले (Shivpuri District) में आबकारी टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई की है । साथ ही मौके से शराब भी नष्ट की। वहीं कच्ची शराब भी पकड़ी जिसकी अनुमानित कीमत 60 हजार रुपए बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें…कोर्ट ने कहा- “कंडोम के इस्तेमाल का मतलब ये नहीं कि Sex सहमति से हुआ”

जानकारी के अनुसार बुधवार को शिवपुरी में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला आबकारी अधिकारी विरेंद्र सिंह धाकड़ के निर्देशानुसार जहरीली शराब के विरोध में चलाए जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है। शिवपुरी तीर्थराज भारद्वाज को मुखबिर की सूचना मिली थी कि आदिवासी बस्तियों के पास शराब का अवैध निर्माण किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर 4 प्रकरण दर्ज किए। वहीं एक हजार किलो गुड़ लहान को मौके से नष्ट किया गया। साथ ही 5 लीटर हाथ भट्टी मदिरा जब्त की गई। जिसकी कुल अनुमानित कीमत 60 हजार रुपए बताई जा रही है।

शिवपुरी व्रत प्रभारी तीर्थराज भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदसौर में हुई जहरीली शराब से मौतों के बाद विशेष सतर्कता के साथ शिवपुरी जिले में इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। और इसी के चलते जिलेभर में लगातार दबिश देकर अवैध शराब के विरुद्ध प्रकरण कायम कर धरपकड़ की जा रही है। शिवपुरी में आबकारी विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई से अवैध शराब निर्माताओं में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें…जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई, पेंशन अधिकारी को 19 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा