Shivpuri News : पत्नी का टिकट कटने से पति ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर की आत्महत्या की कोशिश

कांग्रेस कार्यालय पर परिवार सहित किया हँगामा,महिला ने रो रोकर लगाये टिकट बेचने के आरोप

शिवपुरी, मोनू प्रधान। शिवपुरी (shivpuri) जिले के जिला कांग्रेस कार्यालय पर नगर पालिका शिवपुरी के वार्ड नंबर 18 के पार्षद पद के उम्मीदवार का कांग्रेस द्वारा टिकट काटने पर कांग्रेस कार्यालय पर खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की गई वहीं आसपास मौजूद लोगों ने समय रहते आग लगाने से पहले ही युवक बंटी शर्मा को काबू कर लिया वहीं पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहूंची कोतवाली पुलिस युवक बंटी शर्मा को अपने साथ ले गई।

जानकारी के अनुसार बंटी शर्मा की पत्नी राजकुमारी शर्मा महिला कांग्रेस की जिला सचिव है वह वार्ड नं 18 से टिकट माँग रही थी। राजकुमारी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगभग टिकट फाइनल था लेकिन ऐन वक्त पर उसका टिकट कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश के द्वारा काट दिया गया।

परिवार ने कांग्रेस कार्यालय पर किया हंगामा

पत्नी का टिकिट कटने से नाराज बंटी शर्मा ने परिवार के साथ मिलकर कांग्रेस कार्यालय हंगामा कर दिया और फिर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की गई। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने जैसे तैसे बंटी शर्मा को काबू किया। हंगामे को देख मौके पर पुलिस भी पहुँच गई। हंगामे को शांत कराने कब लिए सिटी कोतवाली थाना पुलिस बंटी शर्मा को अपने साथ थाने ले गई।

कमलनाथ की गाइडलाइंस का किया उलंघन

कांग्रेस कार्यकर्ता बंटी शर्मा ने कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह 24 साल से कांग्रेसका कार्यकर्ता है और कमलनाथ की इस बार चुनाव में जारी की गई गाइडलाइन के तहत वह अपनी पत्नी का वार्ड क्रमांक 18 से टिकट कांग्रेस की ओर से मांग रहा था वार्ड क्रमांक 18 सामान्य महिला है परंतु वार्ड क्रमांक 18 में जिला अध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा ने उसकी धर्मपत्नी राजकुमारी शर्मा का टिकट काटते हुए पिछड़ा वर्ग की महिला को टिकट दे दिया है। जोकि कमलनाथ द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के हिसाब से नहीं है।

टिकट बेचने के लगाए आरोप

कांग्रेस कार्यकर्ता बंटी शर्मा ने बताया कि आज दोपहर 4:30 बजे तक उसकी पत्नी राजकुमारी शर्मा का टिकट वार्ड क्रमांक 18 से फाइनल था परंतु 4:45 पर उसके टिकट को काटकर अशोक राठौर की पत्नी लक्ष्मी राठौर का टिकट फाइनल कर दिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ता बंटी शर्मा का कहना था कि कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा ने उसका टिकट दो लाख पचास हजार रुपए में बेच दिया है बंटी शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि आज शिवपुरी कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष प्रकाश शर्मा के द्वारा चार टिकट दस लाख रुपए में बेच दिए हैं।

कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा का कहना है कि जिस गाइडलाइन के बारे में बंटी शर्मा ने बताया है वह गाइडलाइन सिटिंग विधायक के लिए है जबकि कांग्रेस कमेटी की गाइड लाइन के अनुसार वार्ड क्रमांक 18 की पूर्व पार्षद को टिकट दिया गया है वह पिछली बार भी पार्षद रही है गाइडलाइन के अनुरूप ही टिकट दिया गया है।