Shivpuri : वैक्सीनेशन सेंटर पर शराबियों का हंगामा, की तोड़फोड़, स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की शिकायत

CMHO शिवपुरी पवन जैन का कहना है कि घटना की जानकारी मिलाई जा रही है। जल्द ही दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

शिवपुरी, मोनू प्रधान। बदरबास थाना क्षेत्र के बडेरा गाँव में वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination centre) पर पहले वैक्सीन (vaccine) लगवाने को लेकर दो शराबियों (alcoholics) के बीच विवाद हो गया, इधर शराब के नशे में पहुँचे दोनों शराबियों को वैक्सीन लगाने से एएनएम (ANM) ने मना कर दिया। एएनएम का कहना था कि शराब के नशे में अगर वैक्सीन लगाई तो रिएक्शन (reaction) हो सकता हैं।

ANM की बात दोनों शराबियों को इतनी नागवार गुजरी कि दोनों शराबी एक हो गए और दोनों ने मिलकर वैक्सीन सेंटर को तहसनहस कर दिया गया। वैक्सीन सहित सिरिंज सहित टेबल कुर्सी सब फेंक दिए गए। विवाद को बढ़ता देख डरे सहमे एएनएम (ANM) सहित स्टॉफ (staff) सहित को अपनी जान बचा कर भागना पड़ा। एएनएम की सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस लेकिन जब तक दोनों शराबी मौके से भाग गए।

Read More: Government Jobs: 535 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 90 हज़ार से अधिक वेतन, जल्द करें आवेदन

फ़िलहाल वैक्सीनेशन को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान में विघ्न डालने की ज़हमत अभी तक स्वास्थ्य विभाग नहीं दिखा पाया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक पुलिस में किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। वहीं पुलिस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया आरोपियों के खिलाफ़ शिकायत दर्ज होने का इंतजार कर रहे हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना हैं कि राष्ट्र हित के मुद्दों मे किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

वही CMHO शिवपुरी पवन जैन का कहना है कि घटना की जानकारी मिलाई जा रही है। जल्द ही दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की शिकायत दर्ज कराई जाएगी।