शिवपुरी में बढ़ते कोरोना के चलते शांति समिति की बैठक का आयोजन, कोरोना से बचाव पर हुई चर्चा

कोरोना संक्रमण को ध्यान रखते हुए त्योहारों में सतर्कता जरूरी है धार्मिक स्थलों पर 5 व्यक्ति ही जा सकेंगें, विवाह समारोह में भी केवल 50 लोग होंगें शामिल डीजे भी बंद रहेंगे।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। शिवपुरी (Shivpuri) जिले में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को दृष्टिगत रखते हुए बाजार व्यवस्था एवं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए खनियाधाना थाना परिसर में तहसीलदार (Tehsildar) दीपक चौरसिया और सीएमओ (CMO) हरिराम यादव सहित टीआई आलोक भदोरिया की अध्यक्षता में मंगलवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें….होशंगाबाद : 14 से 22 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू, आवश्यक सेवाएं प्रतिबंध से मुक्त

बैठक में बाजार व्यवस्था एवं कोचिंग संचालन में सामाजिक दूरी सहित मास्क लगाने सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बैठक में चर्चा की गई। इस दौरान प्रशासन तथा पुलिस ने आमजन एवं गणमान्य नागरिकों से जिलाधीश द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी एवं गणमान्य नागरिकों के विचार लिए गए। टीआई आलोक भदौरिया एवं तहसीलदार दीपक चौरसिया ने बताया कि शादी समारोह में 50 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे। और जो भी कोरोना के नियमों का उल्लंघन करते पाया गया तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।

शिवपुरी में बढ़ते कोरोना के चलते शांति समिति की बैठक का आयोजन, कोरोना से बचाव पर हुई चर्चा

तहसीलदार चौरसिया ने कहा कि बिना मास्क लगाए लोग घर से न निकले, ऐसे व्यक्तियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार दुकानदार स्वयं मास्क लगाए तथा बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान न दें। इसके साथ ही सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है। सीएमओ हरिराम यादव ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में समिति बनाकर लोगों को जागरूक करने का काम शुरू किया जाए। रोको-टोको अभियान को प्रभावी बनाया जाए। साथ ही बाजार में दुकानों पर भी निगरानी की जाएगी और लापरवाही करने वालों पर चालान की कार्यवाही की जाएगी। वही टीआई भदौरिया ने कहा कि त्यौहारों में लगातार लोग वापस आ रहे हैं, जिसको लेकर भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। जिनको भी कोरोना के लक्षण दिखें उनकी सूचना तत्काल प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग को दी जाये।

यह भी पढ़ें….सीएम के अजब बयान के बाद कुंभ पर कोरोना का साया