Shivpuri News : अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 120 लीटर बीयर एवं 126 लीटर देशी शराब बरामद

पुलिस ने जब आरोपियों से शराब के संबंध मे पूछताछ की गई तो आरोपियों द्वारा शराब को स्वयं की होना बताया तथा अपने पास शराब बेचने का कोई लायसेन्स न होना बताया।

Amit Sengar
Published on -
karera

Shivpuri News : मध्यप्रदेश में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में अवैध शराब कारोबार चरम सीमा पर है, मिली जानकारी के मुताबिक, शिवपुरी पुलिस ने अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ करैरा पुलिस ने 120 लीटर बीयर एवं 126 लीटर देशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

करैरा पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम टोडा करैरा मे जीतू यादव के मकान के पीछे वेडा मे बडी मात्रा में अवैध शराब का भंडारण रखा हुआ है। फोर्स के साथ मुखविर के बताये स्थान जीतू यादव के मकान के पीछे दविश दी गई तो दो व्यक्ति दिखे, जिन्हे हमराही फोर्स की मदद से पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम राजकुमार उर्फ भज्जू यादव निवासी ग्राम टोडा करैरा एवं चरन सिंह यादव निवासी ग्राम टोडा बताया। आरोपियों के बाडें मे जाकर चैक किया तो दो प्लास्टिक की काले रंग की बोरियो में कुल 10 पेटी बोल्ट कंपनी की बीयर की कैन रखी मिली, प्रत्येक पेटी में 24-24 वीयर की कैन प्रत्येक कैन मे 500 एमएल कुल मात्रा 120 लीटर कीमती 80,000 रुपए मिली एवं तीन काले रंग की प्लास्टिक की बोरियों मे कुल 14 पेटी देशी प्लेन शराब प्रत्येक पेटी में 50-50 क्वार्टर एवं प्रत्येक क्वार्टर मे 180 एमएल शराब भरी हुई सील बंद कुल मात्रा 126 लीटर कुल कीमती करीब 70,000 रुपए की जब्त की है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”