ग्राम पंचायत में विकास के लिए आई राशि का गोलमाल करने वाले सरपंच एवं सचिव को भेजा जाएगा जेल

बिना किसी कार्य के राशि निकाली गई है। उनमें शामिल सभी कर्मचारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा। सभी के खिलाफ कार्रवाई होंगी।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। शिवपुरी (Shivpuri) जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी के द्वारा ग्राम पंचायत और विकास के लिए आई राशि का दुरुपयोग करने वाले सरपंच सचिवों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है जिले की अलग-अलग जनपद पंचायतों के यह वह सरपंच सचिव है। जिन्होंने गाँव में निर्माण कार्यों के लिए पैसा तो निकाल लिए लेकिन काम करवाना ही भूल गए।

यह भी पढ़े…MP : सीएम शिवराज देंगे सौगात, शहरी और ग्रामीण जनता दोनों को होगा लाभ

आपको बता दें कि जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी के द्वारा पंचायत के कामो की समीक्षा की तो पता चला की जिले में ऐसी कई पंचायते है ।जहां जिम्मेदारों ने काम के लिए राशि तो पूरी निकाली लेकिन काम ना करते हुए ये राशि अपनी जेबों में भर ली। जिसके चलते अब सरपंच एवं सचिव पर पंचायतराज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 92 के तहत निर्माण कार्यों की राशि का आहरण कर कार्य नहीं कराये जाने के कारण राशि का दुरुपयोग या गबन करने के कारण सिविल जेल की कार्यवाही की जाएगी, यह आदेश जिला पंचायत सीईओ ने जारी कर दिया है।

ग्राम पंचायत में विकास के लिए आई राशि का गोलमाल करने वाले सरपंच एवं सचिव को भेजा जाएगा जेल

अब प्रशासन भी इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी में है, जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी के द्वारा पंचायत सचिवों और सरपंचों से राशि की वसूली की प्रक्रिया जारी है साथ ही राशि न देने वाले सरपंच सचिवों के खिलाफ f.i.r. की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े…14 साल की किशोरी से इंस्टाग्राम पर दोस्ती और फिर सेक्सटार्शन

जिला सीइओ ने सख्त लहजे में कहा कि स्व कराधान योजना में शामिल सचिवों के निलंबन के बाद सचिवों और सरपंचों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। इतना नही जिला सीइओ ने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के निर्माण में लापरवाही बरती गई है। बिना किसी कार्य के राशि निकाली गई है। उनमें शामिल सभी कर्मचारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा। सभी के खिलाफ कार्रवाई होंगी।