Shivpuri News : एसपी का एक्शन- TI और ASI निलंबित, क्रेशर इंचार्ज समेत 6 पर मामला दर्ज

शिवपुरी एसपी ने असंवेदनशीलता दिखाने के लिए गोवर्धन थाना प्रभारी राघवेंद्र यादव (Govardhan police station incharge Raghavendra Yadav) और एएसआइ प्रमोद तिवारी (ASI Pramod Tiwari) को निलंबित (Suspended) कर दिया ।

शिवपुरी

शिवपुरी, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में मजदूर के प्राइवेट पार्ट (Private part) में कंप्रेशर से हवा भरने से हुई मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है।पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल  (SP Rajesh Singh Chandel) ने क्रेशर इंचार्ज सहित 6 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। वही असंवेदनशीलता दिखाने के लिए गोवर्धन थाना प्रभारी राघवेंद्र यादव और एएसआइ प्रमोद तिवारी को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े.. शिवपुरी पुलिस हवा में उड़ा रही मुख्यमंत्री के निर्देश, बीजेपी नेता ने किया ट्वीट

दरअसल, पूरा मामला पोहरी तहसील (Pohri Tehsil के गोवर्धन थाना क्षेत्र के गाजीगढ़ गांव का है, जहां गाजीगढ़ धौरिया निवासी परमानंद धाकड़ (40) पुत्र हरिराम धाकड़ गांव के पास ही तोमर बिल्डर्स के गिट्‌टी क्रेशर पर काम करता था। जब  परमानंद धाकड़ (Paramaanand Dhaakad) ने मजदूरी मांगी तो  क्रेशर इंचार्ज राजेश राय (Cresher Incharge Rajesh Rai) विवाद करने लगा। बात इतनी बढ़ी कि राय ने देवेंद्र, रवि, पिंटू और पप्पू खान से मजदूर परमानंद को पकड़वाया और फिर कंप्रेशर मशीन की लेजम उसके गुप्तांग में लगा दी।

इसके प्रेशर से उसके अंदरुनी अंग फट गए। हालत बिगड़ने पर उसका इलाज ग्वालियर (Gwalior) से लेकर जयपुर (Jaipur) तक चला, लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और अंतत: शुक्रवार की सुबह शिवपुरी जिला अस्पताल ((Shivpuri District Hospital) )में परमानंद की मौत हो गई है।

इस घटना ने प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मचा दिया।शनिवार की रात पुलिस ने मृतक परमानंद के भाई धनीराम धाकड़ की शिकायत पर तोमर बिल्डर क्रेशर प्लांट के राजेश राय, देवेंद्र, राजेश अमरौते, रवि अमरौते, पिंटू अमरौते और पप्पू खान पर आइपीसी धारा 304 और 34 में मामला दर्ज किया । इसके बाद  मामले को गंभीरता से लेते पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने एसडीपीओ पोहरी को मामले की जांच के लिए निर्देशित किया ।रविवार को आरोप साबित होने के बाद एसपी ने मामले में धारा 302 और 201 का इजाफा और 6 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज (Murder case registered किया है।

इतना ही नहीं शिवपुरी एसपी (Shivpuri SP) ने असंवेदनशीलता दिखाने के लिए गोवर्धन थाना प्रभारी राघवेंद्र यादव (Govardhan police station incharge Raghavendra Yadav) और एएसआइ प्रमोद तिवारी (ASI Pramod Tiwari) को निलंबित (Suspended) कर दिया । रविवार को पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल गाजीगढ़ पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की और मामले की जानकारी ली।