शिवपुरी के युवक ने फेसबुक लाइव पर पिया जहर, ससुराल वालों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर फेसबुक लाइव पर एक युवक ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। युवक ने अपनी परेशानी बताते हुए परिजनों से माफी मांगी और इंसाफ की मांग करते हुए जहर पी लिया। फिलहाल शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज किया जा रहा है।

शिवपुरी के करौंदी में रहने वाले इस युवक ने जीवन में चल रही कुछ परेशानियों से तंग आकर मच्छर मारने वाला जहर पी लिया। युवक ने फेसबुक लाइव पर यह कदम उठाया। युवक ने बताया कि उसकी पत्नी और ससुराल वाले लगातार उसे परेशान कर रहे हैं जिसके चलते वो अब नहीं जीना चाहता है। युवक का कहना था कि मेरी पत्नी, सास, ससुर, चाचा ससुर, मामा ससुर और ससुराल पक्ष के सभी सदस्य मुझे प्रताड़ित कर जान से मारने की धमकी देते हैं। उन्होंने मुझ पर दहेज का झूठा आरोप भी लगाया है इसलिए मैं अपने होश में जहर खाकर जान दे रहा हूं, मम्मी पापा मुझे माफ कर देना। बस इतना कहते ही युवक ने जहर की पूरी शीशी गटक ली।

घटना के बाद परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है और इलाज जारी है। घटना की सूचना पुलिस को भी दे दी गई है और पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।

वहीं युवक के परिजनों का कहना है कि डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी और कुछ दिनों बाद से ही बहू उसे परेशान कर रही थी। उसका कहना था कि बेटा सारा पैसा लाकर उसे दे। कुछ समय में ही घर का बंटवारा हो गया और बेटे को उसके ससुर और अन्य ससुराल वाले आकर लगातार धमकी देते थे और झूठे केस में फंसाने की बात करते थे। शनिवार के दिन ससुराल के लोगों ने बेटे को बीच सड़क पर पीटा भी था जिसके बाद से वह बहुत परेशान था। इसी के चलते उसने जहर खा लिया है। सारे पहलुओं को जानने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है।

शिवपुरी से शिवम पाण्डेय की रिपोर्ट