शिवपुरी : कोरोना कर्फ्यू में सामाजिक आयोजनों पर लगेगा 15 से 20 हजार का जुर्माना, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

शिवपुरी जिले में कोरोना कर्फ्यू के दौरान सामाजिक आयोजनों पर 15 से 20 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। जिले में कोरोना (Covid-19) की चैन तोड़ने के लिए कलेक्टर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लोगों को इसके लिए जागरूक भी किया जा रहा हैं लेकिन जिले में कोरोना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिसका मुख्य कारण लोगों की लापरवाही है, जिनका प्रशासन को सहयोग नहीं मिल रहा है। जिसके चलते जिला कलेक्टर ने नए नियम जारी किए हैं। जिसमें सामाजिक आयोजनों पर 15 से 20 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही आयोजन में सम्मिलित लोग 3 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन कर दिए जाएंगे। यह निर्णय क्राइसिस समूह की बैठक में लिया गया।

यह भी पढ़ें:-लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर पुलिस ने 17 लोगों पर की कार्रवाई , 12 को भेजा अस्थाई जेल

शिवपुरी जिले में कोरोना कर्फ्यू के बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है। ग्रामीण क्षेत्र में लगातार कार्यक्रम चल रहे है। जिनपर प्रशासन द्वारा कार्रवाई भी जमकर की जा रही है। लेकिन इन पर लगाम लगाने में प्रशासन भी मुख्य रूप से सफल नहीं हो पा रहा है। शिवपुरी कलेक्टर ने जिले में कोरोना का कहर और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एक नए नियम को पारित किया है। जिसमें स्पष्ट है कि किसी भी प्रकार का सामूहिक आयोजन करते हुए पाए जाने पर आयोजन में सम्मिलित व्यक्तियों को न्यूनतम 3 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा और दोषी व्यक्ति से 15 से 20 हजार तक का व्यय वसूल किया जाएगा।

शिवपुरी : कोरोना कर्फ्यू में सामाजिक आयोजनों पर लगेगा 15 से 20 हजार का जुर्माना, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

वहीं शादियों का सीजन होने की वजह से अधिक का गांव में चोरी छिपे जमकर शादियां हो रही है। प्रशासन की चेकिंग भी इन पर कोई असर नहीं डाल पा रही है। कलेक्टर ने एक नया आदेश पारित किया है। जिससे प्रत्येक दिन सामाजिक धार्मिक कार्यक्रम शादी-पार्टी में आयोजनकर्ताओ के शामिल लोगों पर सतत कड़ी निगरानी रखी जाएगी।