शिवपुरी, मोनू प्रधान। शिवपुरी (Shivpuri) से एक मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। जहां ग्वालियर (Gwalior) की ओर से श्योपुर (Sheopur) जा रहा पेट्रोल (petrol) का टैंकर मोड़ पर पलट गया ।और लोग उस टैंकर से पेट्रोल निकालते रहे। वहीं हादसे में घायल हुआ टैंकर का क्लीनर सड़क किनारे तड़पता रहा और लोग टैंकर से पेट्रोल लूटते रहे।

यह भी पढ़ें…कृषि मंत्री ने दी किसानों को बड़ी राहत, मूंग की खरीदी के लिए पंजीयन की तिथि बढ़ी

जानकारी के अनुसार घटना बुधवार की दोपहर 4:30 बजे की है। जहां जिले के छर्च थाना अंतर्गत शिवपुरी-श्योपुर रोड पर पेट्रोल डीजल से भरा टैंकर पलट गया। टैंकर पलटने से पेट्रोल-डीजल सड़क पर बहने लगा। जिसे देख वाइक सवार राहगीरों और ग्रामीणों में पेट्रोल लूटने की होड़ मच गई। यहां सड़क पर लोगों का मजमा लग गया। बोतल, पॉलिथीन, दूध की कैन, चाय के गिलास जिसे जो मिला उसमें लोगों ने पेट्रोल भरा। चंद रुपयों के पेट्रोल के लिए लोगों में ऐसी होड़ मची कि लोगों ने यहां अपनी जान की भी परवाह नहीं की। जबकि भीषण गर्मी के चलते अति ज्वलनशील पदार्थों में शामिल पेट्रोल-डीजल में तुरंत आग लग जाती है। गनीमत यह रही कि फैले हुए पेट्रोल डीजल में आग नहीं लगी। नहीं तो कोई गंभीर हादसा भी घटित हो सकता था। आप भी देखिये किस तरह लोग जान की परवाह किये बिना पेट्रोल लूट रहे है।

हादसे में घायल ड्राइवर जंडेल सिंह ने बताया कि ग्वालियर डिपो से पेट्रोल डीजल भर कर टैंकर श्योपुर जा रहा था। तभी अचानक टैंकर बेकाबू होकर कूनो राष्ट्रीय वन अभ्यारण के पास कुडी मोड़ पर रोड़ पर पलट गया। इस हादसे में ट्रक ड्राइवर और क्लीनर घायल हो गए हैं। ड्राइवर ने बताया कि हादसे की सूचना तुरंत ही पुलिस को दे दी गई थी लेकिन घटना के 1 घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। वहीं वहां मौजूद लोगों ने घायलों की कोई मदद नहीं की. सब पेट्रोल लूटने में लगे रहे।