रेत माफिया के हौसले बुलंद, आईएएस को दी गोली मारने की धमकी

Terror-of-the-sand-mafia-in-madhyapradesh-IAS-threatens-to-kill-after-being-shot

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में सत्ता बदली लेकिन रेत माफियाओं के हौसले नहीं टूटे| रेत माफियाओं का आतंकी अब भी जारी है। अब शिवपुरी जिले में कोलारस एसडीएम (आईएएस) आशीष तिवारी को गोली से उड़ाने की धमकी दी गई है। बताया जा रहा है तिवारी अवैध रेत से भरे ट्रेक्टर ट्रॉली को पकड़ने गए थे, इस दौरान उन्होंने पुलिस को भी बुलावा भेजा था लेकिन कोई भी वहां नही पहुंचा और बाद में उन्होंने माफिया को खुद ही गिरफ्तार कर थाने पहुंचाया। इसके बाद टैक्टर मालिक ने एसडीएम को गोली से उड़ाने की धमकी दे डाली। घटना के बाद से ही पुलिस प्रशासन पर सवाल उठ रहे है, वही पुलिस द्वारा माफियाओं को संरक्षण देने की भी बात सामने आ रही है।बताते चले इससे पहले डबरा के तहसीलदार की कनपटी पर बंदूक रख माफिया ट्रैक्टर ट्राली छुड़ाकर ले गए थे।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कोलारस एसडीएम आशीष तिवारी ने लुकवासा के निकट हाईवे पर रेत से भरे एक ट्रैक्टर को जाते देखा था, जिसके बाद एसडीएम ने अपना वाहन ट्रैक्टर के पीछे लगा दिया और ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया । इस दौरान चालक ट्रैक्टर को छोड़कर भाग गया जिसकी जानकारी लुकवासा पुलिस को दी। एसडीएम का सुरक्षा गार्ड ट्रैक्टर को चलाकर लुकवासा चौकी की ओर ले जाने लगा। इस बीच माफिया ने रास्ते में ट्रैक्टर को रोक लिया और ट्रैक्टर छोड़ने को लेकर विवाद करने लगा। पुलिस की मानें तो इसी दौरान एसडीएम के सुरक्षा गार्ड में एक धक्का युवक ने दे दिया जिससे वह ट्रैक्टर से नीचे गिर गया। इस दौरान एसडीएम ने पुलिस को भी बुलाया लेकिन पुलिस घटनास्थल पर नही पहुंची, जिसके बाद एसडीएम ने ही आरोपी को गिरफ्तार कर लुकवासा थाने जाकर छोड़ा।इसके बाद आरोपी ने एसडीएम को जान से मारने की धमकी दे डाली और सैनिक किशन सिंह के साथ अभ्रदता करने लगा। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है

बता दे कि यह कोई पहला मामला नही है। इससे पहले भी रेत माफिया अधिकारियों को सरेआम जान से मारने की धमकी दे चुके है। बीते दिनों ही डबरा में तहसीलदार की कनपटी पर माफियाओं ने बंदूक रख दी थी और ट्रैक्टर ट्राली छुड़ाकर भाग गए थे। इस मामले में भी पुलिस की लापरवाही सामने आई थी। तहसीलदार ने आवेदन देकर उचित कार्रवाई की मांग की थी।