Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

तालाब में डूबने लगे दो पोते तो बचाने कूद पड़ी दादी, हादसे में तीनों की मौत

शिवपुरी, मोनू प्रधान। इंदार थाना अंतर्गत ग्राम बरोदिया में बने तालाब में डूबने से दो मासूम भाइयों सहित एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। दो बच्चे नहाते हुए डूबने लगे तो उन्हें बचाने के लिए उनकी दादी भी तालाब में कूद गई, और इस दौरान तीनों की जान चली गई।

थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम बरोदिया में बने तालाब के पास दादी बलिया बाई जाटव (उम्र 50) साल के साथ चारा काटने गए दो मासूम पोते राज (उम्र 5) और रोहित (उम्र 7) खेलते हुए तालाब में नहाने चले गए। इसी दौरान दोनों बच्चे तालाब में नहाते हुए गहरे पानी में उतर गए और डूबने लगे। मासूम बच्चों को डूबता देख उन्हें बचाने के लिए उनकी दादी बलिया बाई ने तालाब में छलांग लगा दी। लेकिन पानी गहरा होने से तीनों की डूबने से मौत हो गई। तालाब में तीनों को डूबता देख एक 5 वर्षीय बच्ची ने गांव में जाकर बलिया बाई जाटव के घरवालों को सूचना दी जिसके बाद परिजन और ग्रामीणों ने तीनों को तालाब से निकाला और तुरंत बदरवास के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। जांच के बाद डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।बरोदिया गांव में हुई इस हृदय विदारक घटना से पूरे क्षेत्र में शोक का माहौल है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।