शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में कलेक्टर के आदेश की अवहेलना कर भारी भीड़ उमड़ रही है। बैंक में किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं किया जा रहा है, यहां तक कि कई लोगों के चेहरों पर मास्क भी नहीं है। तो वहीं खनियाधाना क्षेत्र में कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है।

यह भी पढ़ें:-शहडोल कलेक्टर का एक्शन- पंचायत सचिव और पटवारी निलंबित, बीएमओ को कड़े निर्देश

शिवपूरी जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) लगाया गया है। लेकिन प्रशासन को लोगों का सहयोग नहीं मिल रहा है। जहां खनियाधाना में पंजाब नेशनल बैंक के सामने नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। भीड़ में लोग बैंक में जबरन घुसने का प्रयास कर रहे हैं। बैंक प्रबंधन की लापरवाही और लोगों का कोरोना की तरफ ये बेखौफ रवैया मुसीबत को न्योता दे रहा है। बैंक में आने वाले ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो दूर की बात लोगों ने मास्क तक नहीं लगाए हैं।

बैंक के बाहर उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, चेहरों पर मास्क भी नहीं

बाहर खुलेआम बेचे जा रहे वाउचर

लोगों ने बताया कि भारत प्राइवेट दुकानों पर दुकानदारों द्वारा खुलेआम पैसे निकालने के वाउचर बेचे जा रहे हैं। जिससे बैंक प्रबंधन की मिलीभगत का अनुमान लगाया जाता है। क्योंकि बैंक के बगल में ही खुलेआम बाउचर बेचे जा रहे हैं। लोगों का आरोप है कि बैंक प्रबंधन से ही बाउचर दुकानों पर आते हैं और ग्राहकों को वाउचर पैसों में दिए जाते हैं। वहीं लोगों का कहना है कि हम सुबह से ही पैसे निकालने के लिए बैंक आये हुए हैं, लेकिन हमारा नंबर अभी तक नहीं आया। जो लोग बाद में आते हैं, उनके नंबर पहले आ जाते हैं। बैंक में सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं है अगर एक भी संक्रमित हुआ तो सभी मुसीबत में आ जाएंगे।