भोपाल पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह का शिवराज ने किया जोरदार स्वागत, आज करेंगे कई कार्यक्रमों में शिरकत

गृह मंत्री अमित शाह बीती रात भोपाल पहुंच गए हैं और आज कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं।

भोपाल,रवि नाथानी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रात करीब 1:15 बजे पर भोपाल पहुंचे। यहां पर प्रदेश मुख्यमंत्री सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री सहित कई मंत्रियों ने उनकी अगुवाई की और पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

शाह का स्वागत करने के लिए मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भी भोपाल एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। भोपाल एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद शाह वहां से होटल ताज के लिए रवाना हो गए , शाह का एक दिवसीय भोपाल दौरे के दौरान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। गौरतलब है कि शाह हैदराबाद से सीधे भोपाल एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर पर पहुंचे और इसके बाद वे होटल के लिए रवाना हो गए।

भोपाल पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह का शिवराज ने किया जोरदार स्वागत, आज करेंगे कई कार्यक्रमों में शिरकत

सुबह 10:45 बजे से अमित शाह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सुरक्षा को देखते हुए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी समेत मध्य प्रदेश पुलिस मोर्चा संभालते दिख रही है। सबसे पहले अमित शाह 10:45 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर मिंटो हॉल पहुंचेंगे। यहां 11 बजे से 1 बजे तक होने वाली मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं बैठक में शामिल होंगे।

Must Read- मध्यप्रदेश में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बैठक के बाद लंच के लिए 1 से 2 बजे तक का समय रखा गया है। इसके बाद अमित शाह लाल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए मध्य प्रदेश पुलिस अकादमी, बरखेड़ा बोंदर में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। दोपहर 2:30 से 3 बजे तक नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

3:30 बजे बरखेड़ा बोंदर से हेलीकॉप्टर के जरिए वह फिर से लाल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे और कार के जरिए 3:50 बजे पर रविंद्र भवन पहुंच जाएंगे। यहां वह पुलिस आवास और प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण करने वाले हैं।

शाम 5 बजे रविंद्र भवन से विधानसभा के लिए रवाना होंगे। कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशती वर्ष के उपलक्ष्य में भारत की नई शिक्षा नीति के सेमिनार में सवा घंटे तक शाह मौजूद रहने वाले हैं।

शाम 6:30 बजे वह विधानसभा से सीएम हाउस, श्यामला हिल्स पहुंचेंगे। 7 से 7:30 बजे तक डिनर टाइम सीएम हाउस में रखा गया है। 7:30 बजे यहां से वापस होटल ताज जाएंगे।

7:45 बजे होटल ताज में कृषि विपणन में सहकारी संस्थाओं के रोल को लेकर जो बैठक आयोजित की गई है उसमें शामिल होंगे। 8:45 बजे होटल ताज से रवाना होकर 9:10 बजे पर स्टेट हैंगर पर पहुंचकर दिल्ली वापस लौट जाएंगे।