लोहा पीटा परिवारों के चेहरे पर शिवराज सरकार ने दी ख़ुशी, ऊर्जा मंत्री ने सौंपे पट्टे

आशियाना बनने की ख़ुशी में उत्साहित लोहा पीटा परिवार की महिलाओं ने  ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की दिल से दुआ दी।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। गरीबों और बेघर लोगों को पट्टा देने का शिवराज सरकार (Shivraj Government) का वादा आज बुधवार को ग्वालियर में पूरा होता दिखाई दिया।  जिन 28 लोहा पीटा परिवार (Loha pita Family) को दो साल पहले फुटपाथ से हटाया गया था आज सरकार ने उन्हें बसने के लिए जगह का मालिकाना हक़ दिया।  ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने इन परिवारों को अपने हाथ से पट्टे के प्रमाण पत्र सौंपे। ऊर्जा मंत्री ने जमीन पर बैठकर उनकी समस्याएं सुनी फिर आदत के अनुसार महिलाओं के पैरों में अपना सिर रख दिया। रहने के लिए जमीन मिलने से खुश बुजुर्ग महिलाओं ने जी भर कर मंत्री को आशीर्वाद दिया।

लोहा पीटा परिवारों के चेहरे पर शिवराज सरकार ने दी ख़ुशी, ऊर्जा मंत्री ने सौंपे पट्टे लोहा पीटा परिवारों के चेहरे पर शिवराज सरकार ने दी ख़ुशी, ऊर्जा मंत्री ने सौंपे पट्टे

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की विधानसभा ग्वालियर के हजीरा क्षेत्र के पास रहने वाले 28 लोहा पीटा परिवार के सदस्यों के चेहरों पर ख़ुशी देखते ही बनती थी। दो साल पहले जब प्रद्युम्न सिंह ने कांग्रेस सरकार में रहते हुए इन्हें यहाँ हटा दिया था तब से ये परिवार यहाँ वहां भटक रहे थे। लेकिन अब ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के ही प्रयासों से इन परिवारों को नारायण विहार कॉलोनी में रहने के लिए जमीन दी गई है।

ये भी पढ़ें –  UGC का बड़ा फैसला, असिस्टेंट प्रोफ़ेसर पद के लिए पीएचडी की अनिवार्यता ख़त्म

एक सादे समारोह में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 28 लोहा पीटा परिवारों को पट्टे के प्रमाण पत्र सौंपे। इस मौके पर जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम अनिल बनवारिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपनी आदत के मुताबिक जमीन पर बैठकर इन परिवारों की बात सुनीं और बुजुर्ग महिलाओं के पैरों में अपना सिर रख दिया। जमीन मिलने से खुश बुजुर्ग महिलाओं ने पीठ पर हाथ रखकर जी भरकर ऊर्जा मंत्री को आशीर्वाद दिए।

ये भी पढ़ें – Narottam का तंज, क्या सूट-बूट पहन कर पैदा हुए थे Rahul Gandhi

उधर जमीन का पट्टा मिलने के बाद अपना आशियाना बनने की ख़ुशी में उत्साहित लोहा पीटा परिवार की महिलाओं ने  ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की दिल से दुआ दी। उन्होंने कहा कि हमें सबकुछ मिल गया है जो वादा किया था वो भी पूरा हुआ है।  उधर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ये शिवराज सिंह चौहान जी की सरकार है जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सोच “अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को सभी सुविधाएँ उपलब्ध हो” को अपना कर काम करती है।