Ashoknagar news : खाद कि किल्लत! लगातार चौथे दिन खाद के लिये किसानों ने लगाया जाम

किसानों ने खाद की मांग के लिये करीब 2 घंटे तक जाम लगाया। वहीं मौके पर अधिकारियों ने पहुंचकर सोमवार से प्रत्येक किसान को 3 बोरी खाद की व्यवस्था की जाने का आश्वासन देते हुए मामला शांत करवाया।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधैलिया। प्रदेश में खाद (fertilizer) कि किल्लत से किसानों में आक्रोश जारी है।  8 दिन पहले अशोकनगर जिले (Ashoknagar district) में हुई मावठ के बाद अचानक किसानों को डीएपी खाद की जरूरत पड़ गई है। आगामी फसल के लिये फिलहाल किसानों को खाद की जरूरत है जिसको लेकर जिला मुख्यालय सहित तहसीलों एवं सोसाइटियों पर खाद लेने के लिए किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी है। बीते 8 दिन में जिला मुख्यालय पर आज चौथी बार जाम लगा। आज रविवार को किसानों ने नगर के नए बस स्टैंड के पास एक निजी खाद की दुकान के सामने करीब 2 घंटे तक जाम लगा दिया। तो वहीं मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर किसानों से बात की और कल सोमवार से सरकारी खाद्य विक्रय केंद्र एवं निजी दुकानों से एक साथ खाद विक्रय के आश्वासन के बाद जाम खोला।

ये भी पढ़ें- Video : बेलगाम ऑटो ने स्कूटी सवार महिला को आधा किलोमीटर घसीटा, देखें वायरल वीडियो

खबर के मुताबिक शहर में बीते 8 दिन से प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा किसानों को खाद उपलब्ध कराए जाने आश्वासन दिए जा रहे है। इसके लिये तमाम इंतजाम व आदेश भी दिए गये। जहां पहले जिला मुख्यालय से सोसाइटीयों पर खाद बांटने की बात भी कही, यहां मगर प्रतिदिन खाद को लेकर मारामारी सामने आ रही है। कुछ किसान तो 8 दिन से लगातार खाद के लिए यहां से वहां चक्कर लगा रहे मगर उन्हें डीएपी नहीं मिल पा रहा है। इसी के चलते आज रविवार को एक बार फिर किसानों में रोष देखने को मिला। सुबह-सुबह किसान जब खाद लेने के लिए आनंद बीज भंडार के पास पहुंचे तो दुकानदार ने खाद ना होने की बात कर दुकान बंद कर दी। इसके बाद किसान भड़क गए और उन्होंने रिलायंस पेट्रोल पंप एवं नए बस स्टैंड के पास रोड जाम कर दिया। जो करीब 2 घंटे तक बन्द रहा। वहीं मामले पर अधिकारियों ने किसानों को आश्वासन दिया है, कि कल सोमवार से प्रत्येक किसान को 3 बोरी खाद की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही जिला मुख्यालय पर सभी निजी दुकानों के अलावा सरकारी दुकान से भी खाद का विक्रय किया जाएगा।