ASI ने थाने में TI के सामने फाड़ी वर्दी, वीडियो वायरल, BJP पार्षद के पति पर लगाये गंभीर आरोप

सिंगरौली एसपी निवेदिता ने कहा कि संज्ञान में आते है मैंने एक्शन लिया था जाँच के बाद एएसआई मिश्रा की एक वेतन वृद्धि रोकी थी, उसने वर्दी का अपमान किया था जिसकी सजा उसे दी गई थी, किसी भी पुलिस कर्मी को ये अधिकार नहीं है कि वो वर्दी का अनादर करे

Singrauli News

Singrauli News : सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल है जिसमें पुलिस थाने में कुछ लोग बैठे हैं, जिसमें टी आई, नगर निगम के अधिकारी और भाजपा के नेता शामिल हैं अचानक वहां इन सबके साथ बैठे एक एएसआई ने अपनी वर्दी फाड़ दी और उतारकर फेंक दी, अपना बेल्ट खोल दिया और आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोप लगाये कि वहां बैठे भाजपा नेता ने उन्हें वर्दी उतरवाने की धमकी दी, वे सत्ता में हैं कुछ भी कर सकते हैं तो मैं ही उतार देता हूँ। विशेष बात ये है कि ये मामला फरवरी का है लेकिन वायरल अब हो रहा है जिसकी वजह हम आपको विस्तार से बताते हैं।

ये मामला सिंगरौली कोतवाली थाने का 2 फ़रवरी 2024 का है जो उस समय टीआई के चैंबर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था जो 8 महीने पुराना है और इसके अब वायरल होने के पीछे की कुछ वजह है। दरअसल इसके पीछे असली वजह ASI विनोद मिश्रा और वार्ड 41 की भाजपा पार्षद गौरी गुप्ता के पति अर्जुन गुप्ता के बीच नाली निर्माण को लेकर विवाद है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक वार्ड 41के गौतमबुद्ध नगर में एएसआई विनोद मिश्रा का घर है वहां पर लम्बे समय से नाली नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों को परशानी होती है, बारिश के समय पानी निकासी नहीं होने से समस्या  और बढ़ जाती है इसलिए जनता की मांग पर पार्षद ने निगामायुक्त व अन्य अधिकारियों को समस्या बताकर नाली निर्माण का टेंडर पास करवाया, नाली को ए एस आई मिश्रा के घर के बाहर से निकलना था जिसका वे विरोध कर रहे थे,  मिश्रा का कहना है कि वहां पर नाली की जरुरत नही है जबकि बस्ती के लोगों को नाली नहं होने से काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एसपी व निगमायुक्त के स्थल निरीक्षण व आदेश को दिखाया ठेंगा

जब एएसआई ने पुलिसिया रौब दिखाकर नाली का निर्माण शुरू नहीं होने दिया तो पार्षद ने इसकी शिकायत एसपी व निगमायुक्त से की थी, जिसके बाद तत्कालीन एसपी व निगामायुक्त ने स्थल निरीक्षण कर दोबारा टीम को नाली निर्माण के लिए भेजा लेकिन एएसआई मिश्रा ने दबंगई दिखाते हुए दोनों अधिकारियों के आदेश को धता बताकर  कार्य शुरू ही नहीं करने दिया। मामला गरमाने के बाद आपसी सुलह समझौते व बीच का कोई रास्ता निकालने हेतु 2फरवरी 2024 को टीआई के चैम्बर में बैठक हुई जहाँ तत्कालीन टी आई सुदेश तिवारी, नगर निगम के अफसर पहुंचे जहाँ बातचीत के दौरान एएसआई मिश्रा अचानक इतने उत्तेजित हो गए कि उन्होंने अपनी वर्दी फाड़ दी , कैप और बेल्ट उतारकर फेंक दी, वहां मौजूद लोगों ने और स्टाफ ने उन्हें रोका और बमुश्किल बैठाया, उनका ब्लड प्रेशर बढ़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया, एएसआई ने आरोप लगाया कि अर्जुन गुप्ता भाजपा नेता हैं वे वर्दी उतरवाने की धमकी दे रहे थे, उन्होंने ही मेरी वर्दी फाड़ी है।

वायरल वीडियो के बाद बोले पार्षद पति, मेरे ऊपर लगे आरोप गलत 

पार्षद पति अर्जुन गुप्ता ने वायरल वीडियो को देखने के बाद कहा कि उनपर जो आरोप लगाये गए थे ये उसका आरोप है वर्दी मैंने   नहीं फाड़ी नाकोई धमकी दी ,  एएसआई मिश्रा ने खुद अपनी वर्दी उतारी थी, उनका कहना है कि सीसीटीवी फुटेज सामने है यदि अब भी मेरे ऊपर कोई आरोप है तो मुकदमा करें  मैं जाँच के लिए तैयार हूँ। पार्षद पति अर्जुन गुप्ता ने मांग की है कि वर्दी का अपमान करने के लिए और जनप्रतिनिधि पर झूठा आरोप लगाने के लिए एएसआई मिश्रा पर कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।

एसपी ने कहा, एएसआई को तत्काल सजा मिली थी, थाने का वीडियो किसने लीक किया जाँच कराएँगे  

सिंगरौली एसपी निवेदिता ने इस मामले में कहा कि ये घटनाक्रम जिस समय हुआ था तब मैंने ज्वाइन ही किया था, संज्ञान में आते है मैंने एक्शन लिया था जाँच के बाद एएसआई मिश्रा की एक वेतन वृद्धि रोकी थी, उसने वर्दी का अपमान किया था जिसकी सजा उसे दी गई थी, किसी भी पुलिस कर्मी को ये अधिकार नहीं है कि वो वर्दी का अनादर करे, उन्होंने कहा कि अब 8 महीने बाद वीडियो का वायरल होना आश्चर्य की बात है उन्होंने थाने का सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक होने के सवाल पर कहा कि मैं इसकी जाँच करूंगी कि ये कैसे बाहर आया

सिंगरौली से राघवेन्द्र सिंह गहरवार की रिपोर्ट


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News