फूड इंस्पेक्टर का गाली-गलौज का ऑडियो हुआ वायरल, इंस्पेक्टर ने रखा अपना पक्ष, राशन वितरण में लापरवाही का है पूरा मामला

Singrauli News : मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में हितग्राहियों को राशन नहीं देने का मामला सामने आया है। जिसकी वजह से सैकड़ों ग्रामीणों के पास राशन की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस मसले को लेकर आज प्रभावित ग्रामीणों के समूह ने कलेक्टर की जनसुनवाई में अपनी समस्या बताई। इस मामले पर कलेक्टर ने तत्काल संबंधित अधिकारी को जांच करने के लिए निर्देशित किया। जांच करने गए फूड इंस्पेक्टर ने 3 महीने की जगह 1 माह का राशन दिलाने लगे तो ग्रामीण आग बबूला हो गए। इस घटना को किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में फ़ूड इंस्पेक्टर के खिलाफ अपशब्द टिप्पणी कर दिया। जिसके बाद जो हुआ वह अब सवालों के घेरे में आ गया, यह मामला बैढन ब्लॉक अंतर्गत पिपरा गांव का है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, ग्राम पंचायत पिपरा में सैकड़ों राशनकार्डधारियों को तीन महीने से राशन का वितरण नहीं किया जा रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर कई बार की। इसके बावजूद, अधिकारी टालमटोल करते रहे। वहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय बैढ़न की ओर रुख किया और कलेक्टर अरुण परमार की जनसुनवाई में अपनी समस्या से अवगत कराया। जिसके बाद कलेक्टर ने जांच के लिए खाद्य विभाग के फ़ूड इंस्पेक्टर को जिम्मेदारी सौपीं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।