केंद्रीय मंत्री ने कहा- सिंगरौली के विकास के लिये सभी को मिलकर करना होगा काम

सिंगरौली, राघवेंद्र सिंह गहरवार। सिंगरौली जिले के विकास के लिये सभी को मिलकर पहल करनी होगी तथा कभी-कभी औद्योगिक कंपनियों में आकस्मिक रुप से जो दुर्घटनाएं निर्मित हो जाती है ऐसी स्थिति में संबंधित के परिवार को समान रुप से राहत राशि का पैकेज देने की नीति तैयार करने की जरुरत है। इस बात का निर्देश जिले के प्रवास पर आये हुये भारत सरकार के इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रशासन सहित जनप्रतिनिधियों एवं औद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधियों बैठक के दौरान दिए गए।

भारत सरकार के इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के अध्यक्षता में बैठक की गई जिसमें सीधी-सिंगरौली सांसद रीति पाठक,सिंगरौली विधानसभा के विधायक रामलल्लू वैश्य,चितरंगी विधानसभा के विधायक अमर सिंह,देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष रामचरित्र वर्मा,धौहनी विधानसभा के विधायक कुंवर सिंह टेकाम,कलेक्टर राजीव रंजन मीणा,पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह उपस्थिति रहे। बैठक में जिले के विकास और उन्नति के अलावा पुर्नवास नीति के संबंध में जिले में कार्यरत एनसीएल, एनटीपीसी सहित विभिन्न औद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान मंत्री भारत सरकार फग्गन सिंह कुलस्ते के द्वारा विस्थापित होने वाले परिवारों के लिये पुर्नवास नीति सहित शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार प्रमुख विन्दुओं पर जानकारी ली गई। इसके पश्चात उन्होने कहा कि आज भी सिंगरौली जिले में जहां इतने बड़े पैमाने पर औद्योगिक कंपनियों संचालित है इसके बावजूद भी जिले का समग्र विकास अभी भी उस गति से नही हो पाया। जिसके लिये आवश्यक है सभी मिलकर जिले के विकास में अपना योगदान दें। मेडिकल कालेज सहित केन्द्रीय विद्यालय के संचालन हेतु सभी को आगे आना होगा। वहीं जिले के समग्र विकास के लिये योजना तैयार कर उसे आगे बढ़ाये।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।