सात साल की मासूम से गैंगरेप, दो नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

Gangrape-with-seven-year-old-girl-in-singrauli-

सिंगरौली//राघवेन्द्र सिंह

मध्य प्रदेश में बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं| अब मामला मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले का है, जहां सरई थाना क्षेत्र में एक 8 वर्षीय मासूम के साथ दो नाबालिग द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया।  गंभीर हालत में परिजनों ने मासूम को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहाँ इस अमानवीय व जघन्य कृत्य का खुलासा हुआ।  

घटना की जानकारी में सिंगरौली पुलिस अधीक्षक अविजीत रंजन ने बताया कि जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर सरई थाना क्षेत्र के ग्राम महरैल में घटना दिवस 11 जून की शाम गांव स्थित नाले पर नहाने गयी आदिवासी 8 वर्षीय बालिका के साथ गांव निवासी दो नाबालिक लड़को ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी यह सोच कर  फरार हो गए कि उनके इस कृत्य का खुलासा नही होगा, लेकिन मासूम की हालत गंभीर होने के बाद  सरई व उसके  बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती कराने के बाद घटना की जानकारी हो गयी।

जिला चिकित्सालय में हुआ खुलासा

 पुलिस अधीक्षक रंजन ने बताया कि घटना दिवस के दिन परिजन मासूम को लेकर सरई व उसके बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहाँ जब नर्सो ने जांच पड़ताल की और अपने तरीके से मासूम से  पूछताछ की तब जाकर पूरी सच्चाई सामने आई|  CHMO पटेल के अनुसार बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। पीड़ित मासूम की हालत में सुधार हो रहा है।


 पीड़िता से मिले एसपी , आरोपी गिरफ्तार

 पुलिस अधीक्षक अविजीत रंजन ने बताया कि जैसे ही उन्हें घटना की जानकारी मिली वह उपचारार्थ भर्ती मासूम से मिले और उसके हालात के बारे जाना एसपी श्री रंजन के अनुसार फरार दोनों नाबालिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  दोनों की उम्र 14 से 15 वर्ष है। दोनों सरई थाना के ग्राम  महरैल निवासी है। 12 जून को  एसपी श्री रंजन  सरई थाना पहुंच पुलिस बल के साथ घटना स्थल ग्राम महरैल का भी निरीक्षण किया। आरोपियों के खिलाफ पॉस्को एक्ट व बलात्कार की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है। पीड़ित मासूम को मिलने ASP प्रदीप शेंडे कोतवाली टी आई मनीष  त्रिपाठी भी पहुँचे।