शिवराज सिर्फ घोषणा करने वाले मुख्यमंत्री, पूर्व की घोषणाएं अभी तक हैं अधूरी : सीपी शुक्ला

कांग्रेस नेता ने कहा भाजपा के शासनकाल में सबसे ज्यादा दलाल पैदा हो रहे हैं। अधिकारियों के माध्यम से खुद सीएम शिवराज जिले से पैसे की वसूली करवा रहे हैं। माफिया गुंडे बदमाश शिवराज सरकार में सबसे ज्यादा पैदा हो रहे हैं। आज शराब पीकर कई जिलों से मौत की खबरें आ रही है। अपराध चरम सीमा पर है जिस तरह से करोड़ों रुपए खर्चा कर विधायकों को खरीद कर सत्ता पर काबिज हुए हैं। उस पैसे की वसूली जनता से की जा रही है।

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार| मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya pradesh congress) के प्रदेश प्रवक्ता सी.पी शुक्ला (CP Shukla) ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के सिंगरौली दौरे को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिर्फ सिंगरौली (Singrauli) के लोगों को मूर्ख समझते हैं कोरी घोषणाएं कर उस पर अमल न करना और जनता को बेवकूफ बनाना ही शिवराज सिंह का एक उद्देश्य रहा है। सिंगरौली की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायकों को जिता कर भेजा है। लेकिन लोकतंत्र की हत्या कर पैसे के दम पर विधायकों को खरीद कर जबरदस्ती पीछे के दरवाजे से सत्ता हासिल कर सीएम की कुर्सी पर बैठने वाले शिवराज लोकतंत्र के सबसे दागदार व्यक्ति हैं जिस तरह से उन्होंने कांग्रेस के ऊपर आरोप लगाया वह पूर्णता गलत है।

कांग्रेस नेता ने कहा भाजपा के शासनकाल में सबसे ज्यादा दलाल पैदा हो रहे हैं। अधिकारियों के माध्यम से खुद सीएम शिवराज जिले से पैसे की वसूली करवा रहे हैं। माफिया गुंडे बदमाश शिवराज सरकार में सबसे ज्यादा पैदा हो रहे हैं। आज शराब पीकर कई जिलों से मौत की खबरें आ रही है। अपराध चरम सीमा पर है जिस तरह से करोड़ों रुपए खर्चा कर विधायकों को खरीद कर सत्ता पर काबिज हुए हैं। उस पैसे की वसूली जनता से की जा रही है। गांव में बिजली बिल के नाम पर अवैध वसूली चालू है ग्रामीणों को वारंट काटे जा रहे हैं जेल भेजे जा रहे हैं सिंगरौली जिला जो मध्य प्रदेश में सबसे अधिक राजस्व देने वाला जिला है वह आज भी विकास की बाट देख रहा है। जनप्रतिनिधियों की इच्छाशक्ति की कमी और शिवराज सरकार की वसूली नीति के कारण आज सिंगरौली विकास से कोसों दूर होता जा रहा है ना तो सिंगरौली को माइनिंग कॉलेज मिल पाया न इंजीनियरिंग कॉलेज मिल पाया ना बैढन में बाईपास बन पाया सिर्फ और सिर्फ शिवराज जी जितनी बार सिंगरौली आए हैं सिंगापुर बनाने का सपना दिखाकर सिंगरौली जिले के लोगों को चूना लगाया है। लेकिन अब जनता समझदार हो चुकी है उनके बहकावे में आने वाले नहीं है नगर निगम चुनाव को देखते हुये शिवराज सिंह का सिंगरौली दौरा सिर्फ दिखावा है। सिंगरौली वासियों के साथ अन्याय है और सिंगरौली जिले से वसूली किए जाने का उन्होंने रास्ता साफ किया है डीएमएफ जो सिंगरौली जिले की राशि है उस पैसे को 75 फ़ीसदी सिंगरौली जिले से भोपाल मंगा लिया गया है और बाकी राशि पर भी सीएम का ही अधिकार है सिंगरौली जिले के विकास में उस पैसे का उपयोग नहीं किया जा सकता।

आगे श्री शुक्ला ने बताया कि जिस तरह से मध्य प्रदेश में अपराध चरम सीमा पर बढ़ रहा है अवैध रेत उत्खनन शिवराज सरकार में लगातार बढ़ रहे हैं वह किसी से छिपा नहीं है किंतु मुख्यमंत्री महोदय और उनकी पूरी सरकार सिर्फ वसूली में लगी हुई है ट्रांसफर उद्योग चला रहे हैं। अवैध काम शिवराज सरकार में फल फूल रहे हैं। सिंगरौली जिले में दौरे के दौरान उन्होंने बेरोजगारों की बात नहीं कही। औद्योगिक क्षेत्र होने के बाद भी सिंगरौली का युवा आज बेरोजगार है पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार ने 70% स्थानीय कंपनियों में बेरोजगारों को नौकरी देने की बात कही थी लेकिन शिवराज सरकार आज युवाओं के ऊपर ध्यान नहीं दे रही है। किसानों के कर्ज माफ शिवराज जी नहीं कर रहे हैं। गरीब आदिवासियों का शोषण शिवराज सरकार में बढ़ गई है वही दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है जिस पर भाजपा सरकार लगाम नहीं लगा पा रही है आज पूरे देश का किसान आंदोलित है किसानों के हक की बात शिवराज जी ने नहीं किया काले कृषि कानूनो को रद्द करनी की बात उन्होंने नहीं कहीं सिर्फ घुटना टेक मुख्यमंत्री अपनी घोषणाओं से सिंगरौली वासियों का और मध्य प्रदेश के लोगों का कब तक पेट भरते रहेंगे और लोगों को कब तक मूर्ख बनाते रहेंगे अब जनता जाग चुकी है उनके किसी भी छल कपट में आने वाली नहीं है।