Singrauli : सवाल का बवाल, रोका सांसद–विधायक का काफिला, FIR दर्ज

चौकी प्रभारी सुधाकर परिहार के मुताबिक सार्वजनिक स्थान में गाली गलौज करने के मामले में पांच के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

सिंगरौली, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (MP Upcoming assembly Election) होने हैं। इससे पहले एक बार फिर से जनता अपनी मांगों को लेकर उग्र नजर आ रही है। इसका ताजा बाकी सिंगरौली (Singrauli) में देखने को मिला है। दरअसल जिले में हनुमान मंदिर रावण के एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सीधी सिंगरौली की लोकसभा सांसद रीति पाठक (riti pathak) के अलावा चितरंगी विधानसभा के विधायक अमर सिंह इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। इस दौरान जनता के सवालों पर बवाल नजर आया दरअसल जनता को एक तरफ जहां अपने सवालों का जवाब नहीं मिला। वही जनता ने सांसद विधायक का जमकर विरोध किया और उनका काफिला तक रोक दिया।

हालात ऐसे हो गए कि किसी भी तरह से सांसद और विधायक को कार्यक्रम स्थल से मजबूर होकर भागना पड़ा। शुक्रवार को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सांसद रीती पाठक और चितरंगी विधानसभा के अमर सिंह हनुमान मंदिर ग्राउंड पहुंचे थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद और विधायक शिवराज सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे।

Read More : कर्मचारियों को लगेगा बड़ा झटका, नहीं मिलेगा नियमितीकरण का लाभ! राज्य सरकार की बड़ी तैयारी

ऐसे में जनता ने विधायक और सांसद के सामने अपनी समस्या रखनी शुरू कर दी। साथ ही विकास कार्यों पर उनसे कुछ महत्वपूर्ण सवाल पूछ लिए। सवाल के दौरान बवाल देखने को मिला। दरअसल जनता की उग्रता बढ़ती जा रही थी। जिसके बाद सांसद और विधायक ने बिना जवाब दिए कार्यक्रम स्थल से निकालने की तैयारी कर ली। वहीं जैसे ही सांसद रीती पाठक और विधायक वहां से निकलने लगे, काफिले के सामने महिलाएं और जनता का विरोध प्रदर्शन दिखने लगा।

विधायक और सांसद के काफिले को रोककर लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि कई वर्षों से यहां सड़क नहीं बन पाई है। पीने के पानी तक उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। साफ पानी नहीं आने की वजह से बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ रहे हैं। आवास योजना के तहत कई हितग्राहियों को अब तक घर का लाभ नहीं मिला है।

जनता ने विधायक सांसद पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सांसद और विधायक वोट मांगने यहां पहुंचते हैं। इसके अलावा लोगों की सुध तक नहीं ली जाती है। हालांकि प्रशासन द्वारा किसी तरह सांसद रीति पाठक और विधायक अमर सिंह को प्रदर्शन कर रहे लोगों की भीड़ से निकाला गया।

बड़ी जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। चौकी प्रभारी सुधाकर परिहार के मुताबिक सार्वजनिक स्थान में गाली गलौज करने के मामले में पांच के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

जिनके खिलाफ FiR दर्ज की गई है। उसमें शीतला अग्रहरि के अलावा दिनेश लाल गुप्ता, रामटहल साहू, राम लाल शाह और अतुल शुक्ला शामिल है। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 294 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।