सिंगरौली कलेक्टर के निर्देश, कहा- कोविड की तीसरी लहर को रोकने हेतु तैयारियों को शीघ्र करे पूर्ण

कलेक्टर ने ई ई पीआईयू सहित स्वास्थ्य अमले को कहा है कि चिकित्सकीय निर्माण कार्यो को जल्द पूर्ण करे।

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली कलेक्टर (Singrauli Collector) राजीव रंजन मीणा ने कोरोना संक्रमण (corona infection) के संभावित तीसरी लहर (third wave) की तैयारियों को समय सीमा मे पूर्ण करने हेतु निर्देश दिए है। कलेक्टर ने ई ई पीआईयू सहित स्वास्थ्य अमले को कहा है कि चिकित्सकीय निर्माण कार्यो को जल्द पूर्ण करे। पूर्व में तीसरी लहर के रोकथाम के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए जो निर्देश जारी किये गये है । उन्हे समय सीमा मे पूर्ण कर पालन प्रतिवेदन दिया जाना सुनिश्चित किया जाये।

यह भी पढ़ें…सतना: चोरी के आरोपी युवक की आरपीएफ कस्टडी में हुई संदिग्ध मौत

कलेक्टर (Collector) राजीव रंजन मीणा ने समस्त बीएमओ को इस आशय के भी निर्देश दिये कि आगामी वर्षा को मद्देनजर रखते हुये सभी पीएचसी एवं सीएचसी मे जरूरी दवाइयां एवं सर्पदंषरोधी दवाइयां पर्याप्त मात्रा मे उपलब्ध रखे। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि अपने अपने क्षेत्रो मे कोरोना की सैम्पलिंग (Corona Sampling) लगातार जारी रखे तथा कोविड टीकाकरण (covid vaccination) के लिए जन जागरूकता अभियान चलाये। लोगो को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित करे।

नकली बीज बिक्रय करने वाले विक्रेताओ के विरूद्ध करे कड़ी कार्रवाई
सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने आगामी खरीफ बुवाई को मद्देनजर रखते हुये जिले में पर्याप्त खाद बीज का भण्डारण सुनिश्चित करने हेतु कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो को निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि किसानो को खाद बीज के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा ना रहे। जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद एवं उन्नतशील बीज का भण्डारण कराये। उन्होने निर्देश दिया कि अमानक खाद बीज की बिक्री तथा काला बाजारी के रोकथाम के लिए कृषि आदान दुकानो का औचक निरीक्षण करते हुये उक्त कृत्यों में लिप्त दुकानदारो पर सख्त कार्रवाई की जाये। उन्होने कृषि अधिकारीयों को फसलो के उन्नत बीज का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराने हेतु समूह चर्चा मॉडल प्रदर्शन तथा सोशल मीडिया का उपयोग करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें…खंडवा : काम करने के बाद मजदूरी नहीं मिलने से परेशान मजदूर, कलेक्टर से लगाई गुहार