सिंगरौली: अवैध रेत खनन पकड़ने गए खनिज अमले पर दबंगों ने किया हमला, 4 लोग घायल

सिंगरौली।राघवेन्द्र सिंह गहरवार।

सिंगरौली जिले में अवैध रेत खनन पकड़ने गए अमले के ऊपर देर रात राड तथा टांगी से हमला हो गया है। इसमें माइनिंग इंस्पेक्टर कपिल मुनि शुक्ला सहित तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिनमें जिनका उपचार सिंगरौली जिले के ट्रामा सेंटर में भर्ती कर कर कराया जा रहा है।

आपको बता देंगे सिंगरौली जिले के बरगवां थाना अंतर्गत राजा सरई के पास की पूरी घटना है। जहां देर रात खनिज विभाग को सूचना मिलेगी कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से नदी से रेत निकासी करके परिवहन किया जा रहा है। जब मौके स्थल पर खनिज विभाग का पूरा अमला पहुंचा तो वहां पर लाठी-डंडे राड से लैस करीब आधा दर्जन लोग खनिज विभाग के ऊपर हमला कर दिया। इस पूरे घटना में जिला खनिज अधिकारी के बोलेरो वाहन को भी क्षति पहुंची है तो वही माइनिंग इंस्पेक्टर कपिल मुनि शुक्ला सहित कुल चार लोग गंभीर रूप से घायल है। जिन का इलाज ट्रामा सेंटर में कराया जा रहा है फिलहाल इस पूरी घटना को लेकर कार्यवाही की बात कही जा रही है।

आपको बता दें कि सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र बरगवां थाना क्षेत्र एवं सरई थाना इलाकों में अवैध रेत का कारोबार लंबे समय से चल रहा है। इस रेत खनन को रोकने के लिए कभी भी पुलिस रुचि नहीं दिखाती है। हालांकि वही माइनिंग विभाग के अधिकारी को कहना है कि आरोपियों को पकड़कर उनकी कॉल डिटेल निकाली जाए। ताकि इसमें जो भी लोग सन लिप्त हो उन पर कार्रवाई की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here