सिंगरौली- प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने किया एनटीपीसी ताप विद्युत गृह का भ्रमण

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली जिले के प्रभारी मंत्री व मध्यप्रदेश शासन के खनिज संसाधन एवं श्रम विभाग मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने एनटीपीसी ताप विद्युत गृह परियोजना विन्ध्यनगर का भ्रमण किया गया एवं विद्युत उत्पादन के गतिविधियों की जानकारी ली। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री को पावार प्लाट के संचालन एवं प्रति दिन विद्युत उत्पादन के साथ साथ विद्युत उत्पादन में उपयोग आने वाले संयंत्रों के संबंध में एनटीपीसी विन्ध्याचल के वरिष्ट अधिकारियों ने अवगत कराया।

सुरखी विधानसभा क्षेत्र में सौगातों की बरसात, गोविंद सिंह राजपूत ने किया स्टेडियम का भूमिपूजन

सिंगरौली- प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने किया एनटीपीसी ताप विद्युत गृह का भ्रमण

मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा इस अवसर पर एनटीपीसी ताप विद्युत गृह परियोजना परिसर मे पौधारोपण भी किया गया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान को जन आन्दोलन का रूप देते हुए सभी लोग अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति व प्रकृति का अनुपम तालमेल है और वृक्ष का मनुष्य से गहरा रिश्ता है। जलवायु में हो रहे परिवर्तन वृक्षों में कमी का संकेत है, जो हम सभी के लिये एक बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण में सभी की भागीदारी बढ़चढ़ कर होनी चाहिये एवं इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाये जाने का कार्य किया जाना चाहिये। उन्होने कहा कि सभी विभाग लक्ष्यपूर्ति के लिए पूरे मनोयोग से सांस्कृतिक व नैतिक कर्तव्य समझते हुए इसे पूरा करना चाहिए।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान अक्सीजन की कमी से पूरे देश को लड़ना पड़ा अब दोबारा ऐसा समय ना आये इसके लिए हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में वृक्षारोपण को जन अभियान बनाकर वृक्षारोपण का कार्य किया जा रहा है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री स्वयं प्रतिदिन वृक्षारोपण कर रहे हैं और नागरिकों से आग्रह किया कि कम कम एक फलदार वृक्ष लगाये तथा उसका पालन पोषण अपनी औलाद की तरह करें तभी हम पर्यावरण मे हो रहे बदलाव से लड़ पायेंगे। इस अवसर पर सीधी सिंगरौली सांसद रीति पाठक, सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम लल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष रामचरित्र वर्मा, चितरंगी विधायक अमर सिंह, कलेक्टर राजीव रंजन मीणा, पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय,अपर कलेक्टर डीपी बर्मन,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर सहित एनटीपीसी के वरिष्ट अधिकारी उपस्थित रहे।