Singrauli News : पैसों का लालच देकर धर्मांतरण कराने की कोशिश, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 385/24 धारा 3, 5(2) मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 कायम कर लिया है।

Amit Sengar
Published on -
arrest

Singrauli News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के विन्धनगर थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर जयंत पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे एक आरोपी को डीएवी स्कूल से गिरफ्तार किया है। जानकारी मिल रही है कि आरोपी पैसों के दम पर लोगों को ईसाई धर्म अपने का लालच दे रहा था। इस प्रकार के धर्म परिवर्तन का मामला जिले में पूर्व में भी आए है।

क्या है पूरा मामला

जयंत चौकी प्रभारी सुरेंद्र यादव को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की सेक्टर बी दूधिचुआ में एक व्यक्ति पैसों का लालच देकर लोगों को हिंदू धर्म से ईसाई धर्म अपनाने का लालच दे रहा है। उसके द्वारा लोगों को बहलाया जा रहा था कि ईसाई धर्म अपनाने पर इनको काफी पैसा मिलेगा। जिस पर तत्काल चौकी प्रभारी जयंत द्वारा पुलिस अधिक्षक निवेदिता गुप्ता के दिशानिर्देश पर कार्रवाई करते हुए आरोपी जितेंद्र यादव उर्फ जीतू पिता रामसुख यादव निवासी बिहिया जिला भोजपुर बिहार हाल सेक्टर बी दुधिचुआ से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 385/24 धारा 3, 5(2) मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 कायम कर लिया है।

singrauli news

आरोपी करीब 8 से 10 दिन पूर्व ही बिहार से जीजा के भाई के घर जयंत आया हुआ था। और आसपास घूम कर पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाकर हिंदू धर्म से ईसाई धर्म अपनाने की बाते कर रहा था। यदि आप हिन्दू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपनाते हो तो ईसाई धर्म वाले आप लोगों को इतना पैसा देंगे की आप लोगो को कभी पैसे की कोई कमी नही रहेगी। जिसकी सूचना मिलने पर जयंत पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सिंगरौली से राघवेन्द्र सिंह गहरवार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News