MP Gram Panchayat Election : 19 ग्राम पंचायतों में 46 हजार मतदाता चुनेंगे अपने पंच व सरपंच, मतदान आज

Gram Panchayats Election News : सिंगरौली जिले की 19 ग्राम पंचायतों में पंच व सरपंच पद के लिए चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। चितरंगी के 15 और वैढ़न के 4 पंचायतों के 74 केंद्रों में मतदान 5 जनवरी को होगा। इसके लिए एक ओर जहां 400 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं दूसरी ओर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की भी सोमवार को नियुक्ति कर दी गई। दोनो जनपद पंचायत में करीब 47 हजार मतदाता अपना पंच व सरपंच चुनेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक सभी 19 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 167 व पंच पद के लिए 523 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। चितरंगी की 15 पंचायत में सरपंच पद के लिए 139 और पंच पद के लिए 420 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं, जबकि वैढ़न जनपद पंचायत की 4 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 28 उम्मीदवार और पंच पद के लिए 103 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार परमार ने बताया कि पंचायत आम/उप निर्वाचन वर्ष 2022(उत्तरार्द्ध) को संपन्न कराने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मतदान के दिन 05 जनवरी 2023 (गुरुवार) को संबंधित क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”