कूड़े-कचरे से पटे नाले, जिम्मेदारों का नहीं इस ओर ध्यान

नगर निगम सिंगरौली के संबंधित अधिकारी मात्र प्रचार प्रसार में व्यस्त जबकि जमीनी हकीकत में स्वच्छता नगरी क्षेत्र में कोसों दूर है।

singrauli news

Singrauli News : नगर पालिका निगम सिंगरौली क्षेत्रान्तर्गत नाले और नालियां कचरे से भरी पड़ी हैं। इनकी हालत इतनी खस्ता है कि गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। महीनों से चोक नालियों से अब बदबू आने लगी है, लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। वहीं जिम्मेदारों का नहीं इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि एक तरफ जहां सरकार सफाई अभियान को लेकर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, वहीं जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है। कुछ ऐसा ही हाल नगर पालिका निगम सिंगरौली का है। सफाई के अभाव में बनी नालियों में कूड़ा-कचरा पटा हुआ है। नगर की मुख्य सड़कों पर पड़े कूड़े एवं जाम नालियों में कीड़ों को देख ऐसा प्रतीत होता है कि इस नगर पालिका निगम के जिम्मेदारों पर सरकार के आदेश का भी कोई खास असर नहीं पड़ा है। जिम्मेदार नगर की साफ-सफाई पर ध्यान न देकर सरकार के स्वच्छ भारत मिशन अभियान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अगर समय रहते इस पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो नगर में कई संक्रामक बीमारियां अपना पांव पसार सकती हैं। साफ-सफाई की हालत यह है कि नगर के मुख्य सड़क पर ही बनी नालियां पिछले कई हफ्तों से सफाई के अभाव में कचरे से पटे हुई हैं। इन जाम पड़ी नालियों पर विभिन्न प्रकार के कीटाणुओं ने अपना बसेरा बना लिया है। नालियों से उठ रही दुर्गंध से दुकानदारों का दुकान में रहना एवं राहगीरों का सड़क पर चलना भी दूभर हो गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”