Singrauli News : फर्जी कागजात के सहारे चल रहा था कोयला चोरी का अवैध कारोबार, जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई

खनिज विभाग ने ईटीपी को काटछांट कर फर्जी तरीके से तैयार करने का प्रतिवेदन दे दिया है। अब चितरंगी पुलिस ना-नूकुर करने के बाद कोलट्रक के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध नहीं किया गया है।

singrauli news

Singrauli News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ यातायात चेकपोस्ट पर फर्जी कागजात के सहारे कोयला पार करने वाले कारोबारी के करतूत का खुलासा हुआ है। चितरंगी टीआई के पत्र-व्यवहार के बाद खनिज अधिकारी ने भी दो में से एक ईटीपी को फर्जी करार दिया है। जहां अब ट्रक वाहन क्रमांक UP 50 BT1406 के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध नहीं किया गया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोमवार की दरमियानी रात यातायात चेकपोस्ट झोखो पर एक ट्रक वाहन क्रमांक UP 50 BT 1406 महदेवा का ट्रक एनसीएल परियोजना अमलोरी से जबलपुर के लिए कोयला लेकर जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने ट्रक को रोककर ईटीपी को चेक किया। तब उसमें कुछ गलत पाया गया। इस कारण से चेकपोस्ट पुलिस की टीम ने ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए चितरंगी पुलिस को भेज दिया। जहां सूत्र बता रहे हैं कि चोरी का कोयला कोलकारोबारी के यहां खपाने की तैयारी थी। मंगलवार को पूरे दिन चितरंगी पुलिस कोलकारोबारी व ट्रक चालक के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध करने में ना-नूकुर करते हुए पूरा समय टाल दिया। तभ यह पूरा मामला मीडिया कर्मी के हाथ लगा तो बुधवार की सुबह चितरंगी पुलिस के सुर अचानक से बदल गये। ईटीपी का भौतिक सत्यापन कराने के लिए चितरंगी थाना प्रभारी ने खनिज विभाग को पत्र लिखा। जहां खनिज विभाग ने ईटीपी को काटछांट कर फर्जी तरीके से तैयार करने का प्रतिवेदन दे दिया है। अब चितरंगी पुलिस ना-नूकुर करने के बाद कोलट्रक के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध नहीं किया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”