दिवाली की रात फर्नीचर दुकान में लगी भीषण आग, मकान और दुकान जलकर खाक

singrauli news

Singrauli News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के मोरवा में दिवाली की अर्द्ध रात्रि फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई। इसी दौरान लोगों द्वारा स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत दमकल विभाग व विद्युत विभाग को भी सूचित किया गया। दमकल विभाग के पहुंचने तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। देखते ही देखते आग पूरी तरह दुकान में फैल गई। किसी तरह सोमवार सुबह 6 बजे आग पर काबू पाया गया। इस आगजनी में विनोद जायसवाल से सटी उनके भाई रोहित जायसवाल की दुकान भी स्वाहा हो गई।

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, देर रात 2 बजे विनोद जायसवाल के फर्नीचर दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जब स्थानीय लोगों ने आग की लपटों को निकलते देखा तो उन्होंने ऊपर सो रहे घर वालों को सूचित किया। इसके बाद सभी आग बुझाने की जुगत में लग गए। इसी दौरान लोगों द्वारा स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत दमकल विभाग व विद्युत विभाग को भी सूचित किया गया। दमकल विभाग के पहुंचने तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। जिसकी जद में दो दुकान समेत ऊपर के मकान आ गए। स्थानीय लोगों की मदद से घर में रखे सिलेंडर और कीमती सामानों को लेकर घर वालों को भाग खड़ा होना पड़ा। बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों के परिवारों को मिलाकर करीब दर्जन भर लोग ऊपर बने मकान में रहते थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”