सिंगरौली जिले में नहीं रुक रहा हत्याओं का सिलसिला, एक हफ्ते में हुआ तीसरा मर्डर, पुलिस पर उठे सवाल

सिंगरौली जिले के माड़ा थाना अंतर्गत हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है,एक हफ्ते में मर्डर की तीसरी घटना सामने आई है। जिसके बाद थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना चालू हो गए हैं।

सिंगरौली ,राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली जिले (Singrauli district) के माड़ा थाना अंतर्गत धरी क्षेत्र से एक सनसनी मामला सामने आया है। जहां 35 वर्षीय युवक गिरधारी सिंह गोंड की अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार (Sharp weapon) से वार कर हत्या कर दी। जिससे युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस (police) के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद जिले में डर का माहौल उत्पन्न हो गया है।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
क्षेत्र में माड़ा पुलिस की कानून व्यवस्था (police system) को लेकर अब सवाल उठने लगे है। क्षेत्र में दहशत व्याप्त है ,और हर कोई माड़ा थाना के कार्यप्रणाली को लेकर अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। क्योकि माड़ा थाना अंतर्गत तीन दिन पहले डबल मर्डर का मामला सामने आया था। जिसमें पुलिस उक्त घटनाओं से अभी पर्दा नहीं हटा पाई है। और एक बार फिर माड़ा थाना के धरी में युवक की हत्या हो गई। डबल मर्डर केस (Double murder case) में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर स्थानीय ग्रामीणों (Local villagers) से पूछताछ कर रही है। हालांकि तीन दिन बाद भी माड़ा पुलिस को हत्यारों का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रही है कि जांच चल रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जबकि हकीकत यह है कि पुलिस अभी तक यह भी पता नहीं लगा पाई कि हत्या का कारण क्या है। वही एक बार फिर माड़ा पुलिस को चुनौती देते हुए हत्यारो ने एक 35 वर्षीय युवक की हत्या कर दिए है

यह भी पढ़े…Morena News : मासूम के अपहरण में शामिल पिता और सौतेली मां गिरफ्तार

एक हफ्ते में तीसरा मर्डर
जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार को मुढ़ी गांव (Mudhi Village) में एक मां-बेटे की सोते वक्त हत्या कर दी गई थी। वहीं ये मामला सुलझा भी नहीं था की एक और हत्या का मामला सामने आ गया। बात करें माड़ा थाना क्षेत्र की तो यहां अपराधियों के हौसलें बुलंद हैं। चोरी, बलात्कार व अपहरण जैसी घटनाएं थाना क्षेत्र में आम हो गई हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि, पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार तो करती है मगर, सौदेबाजी कर उन्हें थाने से रिहा भी कर देती है। पुलिस के ऐसे कारनामों के चलते कहीं न कहीं अपराधी बेखौफ होते जा रहे हैं। पुलिस की सुस्ती का नतीजा है कि डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देकर हत्यारे फरार हो गए और पुलिस कुछ नहीं कर पाई। और आज एक बार फिर एक युवक की हत्या ने माड़ा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर दिए है। जिससे साफ़ नजर आ रहा है कि क्षेत्र में पुलिस पस्त अपराधी चुस्त है।

यह भी पढ़े… Indore News : युवक से मारपीट के बाद बनाया बंधक, वीडियो वायरल, पुलिस ने किया अरेस्ट