संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का सिंगरौली में अनोखा प्रदर्शन, सूली पर चढ़ाया कोरोना योद्धा का प्रतीकात्मक पुतला

Singrauli Contract Health Workers Protest News : संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला इकाई सिंगरौली के समस्त संविदा कर्मचारियों की 19 दिसम्बर 2022 से अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है जिसके चलते जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। आम-जनमानस में चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुई है।

फाईल काट रही है दफ्तरों के चक्कर

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मृगेन्द्र सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि म.प्र. के लगभग 32000 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी कार्यरत्त हैं जो स्वास्थ्य विभाग को लगभग 15 से 18 वर्षो से संविदा में ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं अब स्थिति यह हो गई है उम्र अधिक हो जाने के कारण किसी और विभाग में फार्म भरने लायक भी नहीं हैं। वर्ष 2013, 2014 एवं 2018 में संविदा कर्मचारियों द्वारा अपने हक के लिए हड़ताल किया गया किन्तु शासन द्वारा 42 दिन की हड़ताल के उपरांत मध्यप्रदेश शासन द्वारा 5 जून 2018 को संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए नियमित कर्मचारियों के वेतनमान का 90 प्रतिशत मानदेय दिये जाने हेतु नीति बनाई गई। जिसकी फाईल आज तक दफ्तरों का चक्कर काटती रही किन्तु आज तक यह नीति लागू नहीं हो सकी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”