खंडवा में लगाए गए सर तन से जुदा के नारे, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

खंडवा में मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान विवादित नारे लगाए गए।

खंडवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandwa) में रविवार को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में सर तन से जुदा के विवादित नारे लगाने का मामला सामने आया है। नारेबाजी का वीडियो सामने आने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने जांच के आदेश देते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

बता दें कि ईद मिलादुन्नबी के मौके पर खंडवा शहर काजी सैयद मिसाल अली के नेतृत्व में जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस जब बड़ाबम चौराहा से कुछ आगे निकला तो इसमें शामिल कुछ लोगों ने भड़काऊ नारे लगाना शुरू कर दिए। लोगों ने गुस्ताख ए नबी की यही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा के नारे लगाए। जब ये नारेबाजी की जा रही थी तो यह घटना कैमरे में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो गया।

Must Read- Mahakal Lok : PM Modi के आने से पहले रोशन हुआ इंदौर-उज्जैन मार्ग, लगाए गए 600 नए लाइट के खंबे

मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जांच के आदेश देते हुए केस दर्ज करने को कहा है। जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद हिंदूवादी नेताओं ने नाराजगी दिखाते हुए शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है। मामले में शहर काजी का कहना है कि वीडियो की जांच की जानी चाहिए मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

 

खंडवा की तरह राजस्थान के जोधपुर में भी ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश की गई और विवादित नारे लगाए गए। घटना के बाद से स्थानीय लोगों में डर और गुस्से का माहौल देखा जा रहा है। यहां भी वीडियो फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। जिस पर पहले भी धार्मिक माहौल बिगाड़ने का आरोप लग चुका है।