Solar plant: सोलर लैब स्थापित होने से 1500 किसानों को हो रहा बिजली का लाभ, पढ़े खबर

Solar plant: खरे एनर्जी के सोलर प्रोजेक्ट द्वारा सोलर प्लांट से रोजाना 3,000 से अधिक यूनिट बिजली उत्पन्न कर सरकार को बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। जानकारी के अनुसार इसके लिए खरगापुर तहसील के 16 एकड़ क्षेत्र में खरे एनर्जी के सोलर प्रोजेक्ट ने सोलर लैब स्थापित किया है।

Solar plant: खरगापुर तहसील के 16 एकड़ क्षेत्र में खरे एनर्जी के सोलर प्रोजेक्ट ने सोलर लैब स्थापित करके सरकार को बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। जानकारी के अनुसार इस सोलर प्लांट से रोजाना 3,000 से अधिक यूनिट बिजली उत्पन्न की जा रही है, और इससे क्षेत्र के 1500 किसानों को बड़ा लाभ हो रहा है। खरे एनर्जी प्लांट के डायरेक्टर, नवीन खरे, और मनीष खरे का कहना है, कि इस समय एक मेगावॉट का प्लांट सफलतापूर्वक चल रहा है और 4,000 सोलर प्लेट लगा दी गई हैं।

मेगावॉट का प्लांट चल रहा है:

इस प्रोजेक्ट में अब तक 4,000 सोलर प्लेट्स लग चुकी हैं, जबकि और 2,000 सोलर प्लेट्स लगाना बाकी है। खरे एनर्जी के डायरेक्टर्स ने बताया कि सोलर प्लांट से रोजाना 3,000 से अधिक यूनिट बिजली बन रही है जो किसानों को सुबह-शाम प्रदान की जाती है। इस परियोजना के लिए कुल 6 करोड़ का लोन प्राप्त हुआ है, जो बिना किसी गारंटी के मिला है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।