उपचुनाव से पहले सपा को झटका, बंशीलाल जाटव की हुई घर वापसी, नरेन्द्र सिंह तोमर के सामने ली सदस्यता

उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अंबाह विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी बंशीलाल जाटव भाजपा में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली और अंबाह से भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव को अपना समर्थन दिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (by election) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ा झटका लगा है। अंबाह विधानसभा सीट (Ambah Assembly Seat) से सपा प्रत्याशी बंशीलाल जाटव (Banshilal Jatav) भाजपा में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली और अंबाह से भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव को अपना समर्थन दिया है। दरअसल भाजपा से नाराज होकर बंसीलाल जाटव ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली थी। वहीं अब उपचुनाव से ठीक चार दिन पहले नाटकीय घटनाक्रम में बंशीलाल जाटव ने घर वापसी कर ली है। बंशीलाल जाटव की वापसी भाजपा के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

बताते चले कि उपचुनाव को लेकर कोई भी पार्टी कसर नहीं छोड़ रही है। बंशीलाल जाटव एक कद्दावर नेता माने है और तीन बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लडक़र विधायक रह चुके हैं। उपचुनाव के लिए उन्होंने भाजपा से टिकट मांगा था, टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली थी। लेकिन नरेंद्र सिंह तोमर की उपचुनाव में प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। अंबाह तोमर बाहुल इलाका है और वहां पर किसी भी कीमत पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर कोई भी कसर छोडऩा नहीं चाहते है। इसी के तहत नरेंद्र सिंह तोमर ने किसी तरह बंसीलाल जाटव को मना कर भाजपा में उनकी वापसी करवाई है।