Cricket Academy In Indore : देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में खुलेगी प्रदेश की पहली क्रिकेट एकेडमी, इतनी होगी फीस

Cricket Academy In Indore

Cricket Academy In Indore : इंदौर शहर में एकमात्र ए प्लस ग्रेड प्राप्त देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों के लिए क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत की है। बताया जा रहा है कि इस क्रिकेट एकेडमी के संचालन की जिम्मेदारी शारीरिक शिक्षा अध्ययन शाला को मिली है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय क्रिकेट एकेडमी खोलने वाला मध्य प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय है। यहां 16 उम्र से कम के बच्चों को क्रिकेट सिखाया जाएगा। साथ ही इसकी सारी बारीकियां भी उन्हें बताई जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, इस एकेडमी का उद्घाटन नए साल यानी जनवरी 2023 में होगा। हालांकि अभी 10 बच्चे यहां पर क्रिकेट सीखने के लिए आने लग चुके हैं। कहा जा रहा है कि अलग-अलग बच्चों में बच्चों को क्रिकेट सिखाया जाएगा। ऐसे में पहली बेच में करीब 25 बच्चों को रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि अप्रैल 2012 में अध्ययन शाला की तरफ से देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को क्रिकेट एकेडमी शुरू करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।