पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ

पटवारियों का कहना है कि हम चार बार आश्वासन का धोखा खा चुके हैं , इसलिए इस बार मांगें पूरी होने पर ही उठेंगे। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर रहे प्रदेश के पटवारी (Patwari Strike) पिछले 15 दिनों से कलम बंद हड़ताल पर हैं। सरकार से बात तो चल रही हैं लेकिन ये बातचीत अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। हड़ताल को कई संगठन अपना समर्थन दे चुके हैं अब कांग्रेस भी पूरी तरह पटवारियों के साथ खड़ी हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने आज बुधवार को धरना स्थल पर पहुंचकर उनसे बात की और कहा कि कमलनाथ (Kamal nath) जी ने  कहा है कि पूरी कांग्रेस पटवारियों के साथ खड़ी है।

मध्यप्रदेश में कार्यरत पटवारी इन दिनों अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कलम बंद हड़ताल पर हैं।  पिछले 15 दिनों से जारी हड़ताल का असर पटवारियों से जुड़े सरकार के काम पर हो रहा है , ना तो नामांतरण हो पा रहे हैं, ना बंटवारे, ना सीमांकन न सर्वे।  इतना ही नहीं वैक्सीनेशन का काम भी प्रभावित हो रहा है।  इतना सब होने के बावजूद  अभी तक हड़ताल ख़त्म होने के आसार दिखाई नहीं दे रहे।

ये भी पढ़ें – Indore : 11 हजार में ले जाइये PM Modi को घर, बाजार में आई चांदी की मूर्ति

पटवारी संघ के प्रदेश स्तर के नेता सरकार के प्रतिनिधियों से लगातार संपर्क में हैं कई बार बात भी हुई लेकिन इस बार पटवारी सरकार का आश्वासन मानने को तैयार नहीं हैं।  पटवारियों का कहना है कि हम चार बार आश्वासन का धोखा खा चुके हैं , इसलिए इस बार मांगें पूरी होने पर ही उठेंगे।

ये भी पढ़ें – MP: Kamalnath ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, 2013 की इस घोषणा को पूरा करने की मांग

उधर पटवारियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल को कई संगठन अपना समर्थन दे चुके हैं।  मध्यप्रदेश राजस्व निरीक्षक संघ, पेंशनर एसोसिएशन मध्यप्रदेश सहित कई अन्य संगठन पटवारियों की मांगों को जायज मानते हुए उनके साथ खड़े हैं।  उधर कांग्रेस ने भी अब पटवारियों की हड़ताल को अपना समर्थन दे दिया है।

ये भी पढ़ें – Gwalior News : जेयू के दीक्षांत समारोह पर कुहासा, कुलपति की राज्यपाल से शिकायत

ग्वालियर जिले के तीन कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक, लाखन सिंह और सुरेश राजे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पटवारियों की हड़ताल समर्थन करते हुए उनकी जायज मांगों को मानने का निवेदन किया है। इसी क्रम में कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने आज बुधवार को ग्वालियर में हड़ताली पटवारियों से धरना स्थल पर पहुंचकर मुलाकात की।

पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ

पटवारी संघ के ग्वालियर जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह राजपूत ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को बताया कि मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले की जा रही हड़ताल का 15वां दिन पूरा हो गया है।  आज धरना स्थल पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी  अध्यक्ष रामनिवात रावत आये थे उनके साथ उनके साथ  निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष  कृष्णराव दीक्षित एवं वरिष्ठ नेता  अलबेल सिंह घुरैया भी थे। कांग्रेस नेताओं ने  पटवारी संघ की मांगों को जायज बताया। रामनिवास रावत ने कहा कि कमलनाथ जी ने फोन कर बोला है कि पूरी कांग्रेस पटवारी संघ के साथ खड़ी है।

पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ

 

पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ

पीछे हटने को तैयार नहीं हड़ताली पटवारी, कमलनाथ ने कहा पूरी कांग्रेस आपके साथ