इंदौर के आसपास बसी है ऐसी प्राकृतिक सौन्दर्यता, ट्रेकिंग के साथ उठा सकते हैं पहाड़ों का लुफ्त

Indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Place to Visit) के लोग घूमने के सबसे ज्यादा शौकीन होते हैं। दरअसल, जब घूमने (Traveling) की बात आती है तो लोग ऐसी ऐसी जगह का चयन करते हैं, जहां सबसे ज्यादा मजा आए और पूरे दिन का आनंद लिया जा सके। मध्यप्रदेश में कुछ ऐसी जगह है जहां पर लोग एडवेंचर के साथ-साथ खूबसूरती का भी आनंद ले सकते हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर शहर (Indore) के आसपास कुछ ऐसी जगह है जहां घूमने के लिए ऐसी कई सारी जगह है, जहां लोग आनंद लेने के साथ प्रकृति का भी लुफ्त उठा सकते हैं। इतना ही नहीं कुछ ऐतिहासिक जगहों के बारे में भी अच्छे से जान सकते हैं। जैसे कि इस शहर की खूबसूरती जिस कदर देशभर में प्रचलित है उसी तरह शहर के आसपास कुछ ऐसी घूमने की जगह है जो घूमने के लिए सबसे अच्छी और आनंददायक जगह है। तो चलिए जानते है उन जगहों के बारे में –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।