सुसनेर : खेल रहे बच्चों को खलिहान से मिले ब्रिटिश शासनकाल के 282 सिक्के, पुलिस ने किए जब्त

मध्यप्रदेश के सुसनेर (Susner) से हाल ही में एक खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि सुसनेर के समीपस्थ ग्राम मैना में खेल रहे कुछ बच्चों को खलिहान में बेशकीमती सिक्के मिले है।

susner

सुसनेर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के सुसनेर (Susner) से हाल ही में एक खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि सुसनेर के समीपस्थ ग्राम मैना में खेल रहे कुछ बच्चों को खलिहान में बेशकीमती सिक्के मिले है। ये बेशकीमती सिक्के ब्रिटिश शासनकाल के बताए जा रहे हैं। कुल 282 सिक्के बच्चों को मिले है। हालांकि ये सिक्के प्रशासन ने ले लिए है। इसको लेकर सुसनेर तहसीलदार और थाना प्रभारी ने टीम के साथ मिल कर सिक्कों को जब्त कर दिया। साथ ही पंचनामा भी बनाया। इन सिक्कों की पहले जांच करवाई गई। उसके बाद इन्हें कोषालय में जमा करवा दिया गया।

Must Read : देवास: रास्ते में गाड़ी रोकने की बात पर भिड़े दो पक्ष, जमकर हुई मारपीट, 3 घायल

जानकारी के मुताबिक, सुसनेर तहसीलदार विजय सैनानी ने कहा है कि ग्राम मैना में करन सिंह पिता दुलेसिंह के घर के पास खलिहान में कुछ बच्चे खेल रहे थे। तभी अचानक उन बच्चों को वहां से एक मटका जमीं में गढ़ा हुआ बच्चों को मिला। जिसमे से बच्चों को 282 सिक्के मिले। इन मटकों को पहले तो बच्चों ने बाहर निकला उसके बाद इसमें देखा तो सिक्के मिले। ये सिक्के ब्रिटिशकालीन सिक्के है।

इसकी जानकारी बच्चों ने अपने परिजनों को दी। वहीं धीरे धीरे इसकी बात ग्राह्मिणों तक पहुंच गई। जिसके बाद इसकी सुचना पुलिस को तुरंत दी गई। सुचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सिक्कों को जब्त कर लिया। दरअसल, सुसनेर तहसीलदार विजय सैनानी व थाना प्रभारी विजय सागरीय टीम के साथ यहां आए थे। ये ही सिक्कों को थाने ले गए। पहले इन सिक्कों की ज्वेलर्स पर जांच करवाई। उसके बाद चांदी का पाए जाने के बाद इन सिक्कों को कोषालय में जमा कराया गया।