Omkareshwar : टूट गया नर्मदा पर बने झूला पुल का तार, हो सकता था बड़ा हादसा

Omkareshwar

Omkareshwar : मध्यप्रदेश का प्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर में हजारों पर्यटकों का आना जाना लगा रहता हैं। यह एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है जो नर्मदा नदी पर बना हुआ है। इस नदी पर एक झूला पुल भी बना हुआ है। जिससे पर्यटक ओंकारेश्वर मंदिर तक दर्शन के लिए जाते हैं। लेकिन अभी यह खबर सामने आई है कि इस झूला पुल का एक तार टूट गया है। यह तार झूला पुल को किनारे पर बांध कर रखे जाने वाले अनेक तारों में से एक है।

Omkareshwar : दो दिन बाद महाशिवरात्रि का पर्व –

अगर इसमें लापरवाही की गई तो मोरबी जैसा हादसा होने की संभावना है। इस बात की जानकारी बुधवार सुबह लोगों ने प्रशासन को दी। जिसके बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। हालांकि जिला प्रशासन ने इस खबर के बाद झूला पुल पर पर्यटकों का आगमन रोक दिया है। वहीं अभी एक्सपर्ट्स को बुलाकर रिपेयरिंग का कार्य करवाया जा रहा है।

Omkareshwar

हो सकता था बड़ा हादसा –

आपको बता दे, दो दिन बाद महाशिवरात्रि हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में भक्त यहां पहुंचेंगे। अगर प्रशासन ने जल्द ये काम ठीक नहीं करवाया तो बड़ा हादसा हो सकता हैं। यहां बनी नर्मदा नदी बहती नदी है। अगर यहां हादसा हुआ तो मामला संभालने में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं। वहीं ये पुल एक मात्र ऐसा पुल है जिसकी मदद से मंदिर तक जाया जाता हैं। अगर ये बंद रहा तो भक्तों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

रंजित वर्मा ने बताया –

इस मामले को लेकर ओंकारेश्वर से रंजित वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि झूला पुल की तीन तानें टूटने के बाद भक्तों का इस पर आगमन बंद कर दिया गया है। तार टूटने की खबर सुन आसपास हड़कंप मच गया। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई हैं। लेकिन दो दिन बाद महाशिवरात्रि का त्योहार है। बड़ी संख्या में भक्त यहां हर साल दर्शन करने के लिए आते हैं। अगर उस दिन ये घटना होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस मामले में प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। इसको लेकर बड़े स्टार पर जांच करनी चाहिए।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News