इंदौर में स्विगी डिलीवरी बॉय की हड़ताल, नहीं आएगा आर्डर करने पर खाना, ये है बड़ी वजह

आज इंदौर (Indore) में स्विगी डिलीवरी बॉय (swiggy delivery boy) की हड़ताल है। ऐसे में आज ऑनलाइन आर्डर किया हुआ खाना आपके घर नहीं आ पाएगा। क्योंकि स्विगी डिलीवरी बॉय को कंपनी द्वारा पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद भी पैसे बढ़ा कर नहीं दिए जा रहे है।

Swiggy delivery boy

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) में आज यानी मंगलवार के दिन स्विगी डिलीवरी बॉय (swiggy delivery boy) हड़ताल पर है। आज ऑनलाइन फ़ूड आर्डर करने पर आपके घर खाना नहीं आ पाएगा। क्योंकि स्विगी डिलीवरी बॉय को कंपनी द्वारा पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद भी पैसे बढ़ा कर नहीं दिए जा रहे है। ऐसे में ऊपरी खर्चा उनकी जेब से हो रहा है जिस वजह से आज सभी डिलीवरी बॉयस ने इंदौर में हड़ताल कर दी है। आज कोई भी आर्डर किसी के घर तक नहीं जा पाएगा।

जब इस हड़ताल को लेकर डिलीवरी बॉयस से बात की गई तो उन्होंने बताया है कि पेट्रोल के दाम इंदौर में 110 रुपए प्रति लीटर हो चुका है। उसके बाद भी कंपनी डिलीवरी करने के लिए एवज में कम पैसे दे रही ही, इतना ही नहीं सैलरी भी काफी कम है। ऐसे में हमारी जेब से पैसे ऊपर के लग रहे हैं, जिसकी वजह से हमको नुकसान भुगतना पड़ रहा है।

Must Read : इंदौर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जब्त की 40 कट्टे और पिस्टलों से भरी कार

आगे बताया गया है कि साल भर पहले तीन किलोमीटर के 32 रुपए हमें दिए जाते थे लेकिन अब छह किलोमीटर के बस 30 रुपए ही दिए जा रहे हैं। इतने कम रुपए में हम काम नहीं कर सकते हैं। इस मामले को लेकर आज इंदौर के सभी स्विगी डिलीवरी बॉयस एक साथ पुलिस आयुक्त कार्यालय भी गए। यहां उन्होंने कहा कि हमने अपनी मांगों को नहीं माने जाने के विरोध में हड़ताल की है।

आज हम किसी भी रेस्टोरेंट से आर्डर नहीं लेंगे। ना ही किसी के घर आर्डर जा पाएगा। इसको लेकर एक कर्मचारी द्वारा बताया गया है कि जब भी कोई कस्टमर या रेस्त्रां मालिक हमारी शिकायत करते है तो कंपनी बिना सुनवाई किए हमारी आईडी ब्लॉक कर देती है। हमारी बात तक नहीं सुनती। इतना ही नहीं हम कंपनी के सरे नियम अच्छे से पूरे करते हैं। उसके बाद भी हमारी नहीं सुनी जाती है। इसलिए अब हम मनमानी नहीं सहने वाले हैं। इसलिए आज भी पुलिस आयुक्त कार्यालय पर नारेबाजी कर भी अपना विरोध दर्ज करवाया गया है।