Taste of Indore : इंदौर का फेमस मर्डर वाला पराठा, दूर-दूर से स्वाद चखने आते हैं लोग

Taste of Indore

Taste of Indore : फूड हब के नाम से मशहूर मध्य प्रदेश का दिल इंदौर में खाने के लिए एक से बढ़कर एक फूड्स मिलते हैं जिसका जायका लेने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। इतना ही नहीं विदेशों में भी इंदौरी जायके का स्वाद प्रसिद्ध है। यहां से विदेश इंदौर के फूड्स भेजे जाते हैं।

इसके अलावा शहर में सबसे ज्यादा लोग इंदौरी स्ट्रीट फूड का स्वाद चखने के लिए आते हैं। अगर एक बार यहां का जायके जुबान पर चढ़ जाए तो उसे भुलाए नहीं भुलाया जा सकता है। अगर आप भी मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में घूमने के लिए आए हुए हैं या फिर यहां पर नए हैं तो आज हम आपको एक ऐसी प्रसिद्ध टेस्टी डिश के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी ज्यादा फेमस है।

उस डिश का नाम मर्डर वाला पराठा है। इसे खाने के लिए लोग स्पेशल जाते हैं। वैसे तो आजतक आप कई तरह के पराठे खाए होंगे लेकिन आजतक कभी भी अपने मर्डर वाला पराठा नहीं चखा होगा। आज हम आपको इसकी खासियत बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं –

Taste of Indore : मर्डर वाले पराठे की खासियत 

मर्डर वाला पराठा इंदौर के सर्राफा बाजार में मिलता है। यह शाही पराठा नाम की दुकान पर बनाया जाता है जो बेहद मशहूर है। इसका नाम सुनते ही लोग यहां पर पराठा खाने चले जाते हैं। हालांकि नाम थोड़ा अजीब भी है जो कई लोगों को हैरान कर देता है। लेकिन यहां के पराठे का स्वाद इतना ज्यादा लजीज है जिसका हर कोई दीवाना है।

सोशल मीडिया पर एक दुकान की कई वीडियोज वायरल हो रही है। आपको बता दें, मर्डर वाला पराठा एक फुली लोडेड शाही पराठा है, जिसमें आपको कई सारी चीजें मिक्स करके बनाकर परोसा जाता है। एक बार अगर इसका स्वाद आपकी जुबान पर चढ़ जाता है तो फिर आप कभी भी नहीं भूल सकते। ना ही आपने कभी इस पराठे का स्वाद चखा होगा।

मर्डर वाले परांठे में आलू का मसाला, सेव, पनीर, चीज, बटर डालकर बनाया जाता है। इस वजह से इससे फुली लोडेड मर्डर वाला पराठा कहते हैं। पराठे को अच्छी तरह से सेकने के बाद उस पर ढेर सारा बतर लगाया जाता है। वहीं चार हिस्सों में पराठे को काटकर चटनी, अचार के साथ परोसा जाता है।

इस दुकान का संचालन करने वाले वेद प्रकाश शर्मा द्वारा बताया गया है कि यह उनकी दुकान का प्रसिद्ध पराठा है। इसकी कीमत 130 रूपये है। दूर-दूर से लोग इस पराठे का स्वाद चखने के लिए आते हैं। यह देश ही नहीं विदेशों तक प्रसिद्ध है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News