सीहोर, अनुराग शर्मा। सीहोर जिले के इछावर में रविवार को शाम को खिवनी अभ्यारण के दौलतपुर स्थित वन चौकी में पदस्थ वनरक्षक के साथ एक आरोपी द्वारा मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

वनरक्षक की रिपोर्ट पर इछावर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरु कर दी है। जानकारी  के अनुसार खिबनी अभयारण की दौलतपुर वन चौकी पर रविवार की शाम करीब 7 बजे आरोपी मोसिम पिता मुजिम खां निवासी दौलतपुर पहुंचा था और वह अपनी बकरियां ढूंढने का कहकर जंगल में जाने लगा था।

इस पर चौकी में मौजूद वनरक्षक शशिकांत जाटव ने उसे जंगल में जाने से रोक दिया, इससे आरोपी आक्रोशित हो गया और इस दौरान उसने वनरक्षक पर डंडे से हमला कर दिया। हमले में वनरक्षक को हाथ पीठ आदि में कई चोटें आई हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना आरंभ कर दी है।

 

बता दें कि सुरक्षा की दृष्टि से खिवनी अभ्यारण की सीमा पर सीपीटी लाइन होने के साथ ही तार फेंसिंग है, साथ ही बिना परमिशन के जंगल में प्रवेश करना अपराध है। इसके बावजूद अभ्यारण की सीमा पर बसे दौलतपुर सहित अन्य गांव के बन अपराधी चोरी छिपे में जंगल में प्रवेश कर हरे भरे पेड़ों की अंधाधुंध अवैध कटाई करते हैं, साथ ही कई अन्य अपराधों को भी अंजाम देते हैं। ऐसे में अक्सर वन माफियाओं और वन कर्मियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है।