खरगोन टैंकर धमाके के घायलों की हालत गंभीर, एमवाय अस्पताल में चल रहा इलाज

खरगोन (Khargone) में बिस्टान थाना इलाके के अंजनगांव में एक दुर्घटनाग्रस्त टैंकर में धमाके के साथ आग लग गई। जब टैंकर पलटा तो भरी संख्या में लोग यहां पेट्रोल डीजल लेने के लिए पहुंचे तो अचानक टैंकर में शार्ट सर्किट होने की वजह से धमाका हो गया। जिसमें एक 19 साल की लड़की की मौके पर ही मौत हो गई तो कई लोग घायल हो गए।

Khargone

खरगोन, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के खरगोन (Khargone) में बिस्टान थाना इलाके के अंजनगांव में एक दुर्घटनाग्रस्त टैंकर में धमाके के साथ आग लग गई। इस आग में कई लोग झुलसे। दरअसल, पेट्रोल डीजल का टैंकर पलटने की वजह से ग्रामीण बड़ी संख्या में यहां पहुंचे। ये हादसा बुधवार के दिन सुबह 7 बजे हुआ। जब टैंकर पलटा तो भरी संख्या में लोग यहां पेट्रोल डीजल लेने के लिए पहुंचे तो अचानक टैंकर में शार्ट सर्किट होने की वजह से धमाका हो गया। जिसमें एक 19 साल की लड़की की मौके पर ही मौत हो गई तो कई लोग घायल हो गए। जो लोग घायल हुए उनकी हालत अभी काफी ज्यादा गंभीर है।

Must Read : इंदौर में 80 जगहों पर होगी छठ पूजा, लाखों लोग लेंगे भाग, देखें लिस्ट

करीब 17 लोगों को इंदौर के एमवाय अस्पताल में रेफर किया गया। इसका सिलसिला बुधवार सुबह सवा 11 बजे से शुरू हो गया था। 12 लोगों की हालत सबसे ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। ये सभी लोग एमवायएच की पुरानी बर्न यूनिट में भर्ती है। सभी पर डॉक्टर्स निगरानी रख रहे हैं। मरीजों को लेकर एमवायएच अधीक्षक डा. पीएस ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि झुलसे लोगों के अस्पताल पहुंचने से पहले ही सूचना के आधार पर उपचार की व्यवस्था पूरी कर ली गई थी। इतना ही नहीं मरीजों के लिए एक खास टीम तैनात की गई है। इसके अलावा मरीजों का जायजा लेने के लिए संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा और पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता भी पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, 17 मरीजों में से 12 मरीजों की हालत बेहद ख़राब है। बताया जा रहा है कि करीब 5 लोग 80 प्रतिशत आग में झुलस गए है। दरअसल, लोग पहले आग की चपेट में आ गए फिर टैंकर में हुए धमाके की चपेट में आ गई जिसकी वजह से लोगों की हालत और ज्यादा ख़राब हो गई। इसको लेकर डा. ठाकुर ने बताया है कि शरीर का ऊपरी हिस्सा और कमजोर अंग आग में जुलस गए है। ऐसे में मरीजों का हलचल जानने के लिए जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता अस्पताल पहुंचे। इसके अलावा महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी अस्पताल पहुंचे।