नाले का गंदा पानी सड़क पर भरा, लोगों के घरों में घुसा, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस नेता अवधेश कौरव ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों ने ना जाने किसके दबाव में रानीपुरा नाले को बंद कर उसे सीवर लाइन में जोड़ दिया जिसका खामियाजा रानीपुरा के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नाले का गंदा पानी सड़क पर और लोगों के घरों में घुस जाने से वे आक्रोशित हो गए और चौराहे पर जाम लगा दिया।  मामला सोमवार रात का है।  पूर्व पार्षद के साथ बैठे लोग नगर निगम और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे ।  पूर्व पार्षद का आरोप था कि नगर निगम के अधिकारियों ने क्षेत्र से निकल रहे सैकड़ों साल पुराने नाले को बंद कर दिया जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को उठाना पड़ रहा है।

ग्वालियर में वार्ड 57 के अंतर्गत आने वाले मोहल्ले रानीपुरा में रहने वाले लोग सोमवार शाम उस समय चौंक गए जब उनके घरों में सीवर और नाले का गंदा पानी घुसने लगा।  लोग जब घर से बाहर निकले तो देखा सड़कें भी गंदे पानी में डूबी हुई है। उनका गुस्सा फूटने लगा।

ये भी पढ़ें – मुंबई में जब्त 2 करोड़ की हेरोइन के तार शिवपुरी से जुड़े, 2 आरोपी गिरफ्तार

बदबूदार गंदे पानी से स्थानीय लोग परेशान हो गए, लोगों से पूर्व पार्षद को फोन किया।  पूर्व पार्षद अवधेश कौरव जब वहां पहंचे तो उन्होंने इसकी  जानकारी हासिल की तो उन्हें मालूम चला कि नगर निगम ने रानीपुरा से निकलने वाले सैकड़ों साल पुराने नाले को बंद कर उसे सीवर लाइन में जोड़ दिया है। उन्होंने इसकी शिकायत नगर निगम के अधिकारियों से की लेकिन जब नगर निगम की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला तो पूर्व पार्षद अवधेश कौरव स्थानीय लोगों को लेकर अचलेश्वर मंदिर चौराहे पर चक्काजाम कर दिया।

नाले का गंदा पानी सड़क पर भरा, लोगों के घरों में घुसा, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम नाले का गंदा पानी सड़क पर भरा, लोगों के घरों में घुसा, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

रात को शहर की व्यस्त सड़क पर अचानक हुए चक्काजाम से लोग आश्चर्य में पड़ गए। सड़कों पर वाहनों की लाइन लगने लगी।  मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाने की कोशिश की  लेकिन मामला समझकर वो भी चुप हो गई।  स्थानीय लोग नगर निगम प्रशासन और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे ।

ये भी पढ़ें – महिलाओं के सामने टेम्पो में खोल लिया अश्लील वीडियो, मनचले की चप्पलों से पिटाई

पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस नेता अवधेश कौरव ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों ने ना जाने किसके दबाव में रानीपुरा नाले को बंद कर उसे सीवर लाइन में जोड़ दिया जिसका खामियाजा रानीपुरा के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।  उन्होंने कहा कि नाले में पानी का फ्लो अधिक है जो सीवर लाइन झेल नहीं सकती लेकिन निगम के इंजीनियरों और अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।  यदि नालो को बंद करना था तो पानी के निकास की कहीं और व्यवस्था करते। उन्होंने आरोप लगाए कि कमिश्नर सहित कई अधिकारियों को फोन किये लेकिन कोई जवाब नहीं दे रहा।

ये भी पढ़ें – Jabalpur : शराब की दुकान पर फेंके बम, इलाके में भगदड़

रानीपुरा के परेशान लोग करीब 3 घंटे तक चौराहे पर चक्काजाम करते रहे।  3 घंटे बाद नगर निगम का अमला रानीपुरा पहुंचा और बंद किये नाले की मिटटी हटाई तब जाकर गंदा पानी लोगों के घरों से सड़क से निकला और लोगों ने राहत की साँस ली।

https://vimeo.com/571514950