खेत में किसान के सामने अचानक आया विशालकाय अजगर, फिर यह हुआ

अपनी फसल का ध्यान रखने के लिए अक्सर किसानों को खेत पर ही दिन रात गुजारना पड़ता है। ऐसे में कई बार किसानों को खतरनाक जानवरों से भी सामना होता है।

नरसिंहपुर, डेस्क रिपोर्ट। अपनी फसल का ध्यान रखने के लिए अक्सर किसानों को खेत (Farm) पर ही दिन रात गुजारना पड़ता है। ऐसे में कई बार किसानों को खतरनाक जानवरों से भी सामना होता है। ऐसा ही कुछ हुआ नरसिंहपुर (Narsinghpur) जिले में भी हुआ, जहां अपने खेत की निगरानी कर रहे किसान के सामने अचानक एक विशालकाय अजगर (Giant dragon) आ गया। खेत में अजगर दिखने की खबर फैलते ही गांव में हडक़ंप मच गया।

दरअसल पूरा मामला जिले के नयाखेड़ा गांव का है। यहां एक किसान के खेत में अचानक कही से 8 से 10 फुट लंबा अजगर निकल आया। खेत में अजगर को देखकर किसान बुरी तरह से घबरा गया। उसने तुरंत आस पास के खेत में मौजूद लोगों को इसकी सूचना दी। खेत में अजगर दिखने की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी पूरे गांव के लोगों में दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी जानकारी वन विभाग (Forest department) को दी। सूचना मिलने पर वन विभाग बारहा बड़ा बीट की टीम मौके पर पहुंची और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अजगर का सफल रेस्क्यू करते हुए उसे पिंजरे में कैद किया। रेस्क्यू टीम में शामिल वन अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि यह नर अजगर है। जिसकी उम्र दो वर्ष है और इसकी लंबाई 8 से 10 फुट है। अजगर को पकडऩे के बाद वन विभाग की टीम ने उसे बारह बड़ा के जंगलों में छोड़ दिया गया। अजगर के कैद होने के बाद ग्रामीणों ने चैन की सांस ली। ग्रामीणों का कहना है कि समय रहते अजगर को देख लेने से बड़ी घटना टल गई वरना कोई इंसान या पालतू मवेशी उसका शिकार बन सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here