एक परिवार की खुशी पांच बच्चों के लिए बनी संकट, विस्फोट में घायल, एक की हालत नाजुक

घायल बच्चों को जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शादी में चलाई गई आधी अधूरी आतिशबाजी में बचे पटाखे में हुए विस्फोट में पांच बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में 8 साल के रिजवान की हालत नाजुक बनी हुई है। उसकी एक आँख और एक हाथ बुरी तरह से झुलस गया है। घायल बच्चों को इलाज के लिए जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार महाराजपुरा थाना क्षेत्र के कुंवरपुर गांव में एक परिवार में शादी थी, शनिवार की रात बारात आई, ख़ुशी में खूब आतिशबाजी चलाई गई लेकिन यही आतिशबाजी पांच मासूम बच्चों के लिए संकट बन गई।  आतिशबाजी में बचे अधजले पटाखे में अचानक हुए विस्फोट में बच्चे घायल हो गए।  इसमें से एक बच्चे की हालत नाजुक बताई गई है।

ये भी पढ़ें – MP Politics: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेशाध्यक्ष को सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, 3 महीने का अल्टीमेटम

घायल बच्चों में से एक के पिता अफसर खान ने बताया कि गाँव में लड़की की शादी थी। रात को बारात के स्वागत के दौरा खूब आतिशबाजी चलाई गई। रविवार को दिन में करीब 2 बजे बच्चे खेल रहे थे तभी अधजली पड़ी आतिशबाजी में पड़ा एक पटाखे में अचानक विस्फोट हो गया जिसमें पांच बच्चे चपेट में आ गए। विस्फोट इतना बच्चा था कि मासूम पांचों बच्चे बुरी तरह झुलस गए।  घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई और बच्चों को इलाज के लिए जयारोग्य अस्पताल के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में 8 साल के रिजवान की हालत नाजुक बनी हुई है उसकी एक आंख और एक हाथ में गंभीर चोट है , वो बुरी तरह झुलस गये हैं।  घायल बच्चों के नाम रिजवान खान, फरहान खान, अयान खान, आयल खान और संजना बानो बताये गए हैं।